इन 13 प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियो की जाति नही जानते होंगे, आप…

  इन 13 प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रिया की जाति नही जानते होंगे, आप…

नमस्कार मित्रों, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से 13 बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री की कास्ट के बारे में जानेंगे। इन सभी 13 अभिनेत्रियों ने कभी ना कभी बॉलीवुड पर एक तरफा राज किया है, और इनके कई लाखों फैंस है, और अगर आप भी अपनी मनपसंद अभिनेत्री की जाति के विषय में जानना चाहते हैं। तो हमारी इस पोस्ट को अवश्य पढ़ें, क्योंकि ज्यादातर अभिनेत्रियां अपनी जाति के बारे में नहीं बताती है, तो चलिए जानते हैं, इन अभिनेत्रियों की जाति…..



दिशा पाटनी किस जाति है?

दिशा पाटनी बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत फिल्म लोफर से सन 2015 में की थी, जो एक तेलुगू फिल्म थी। और बात करें इनकी बॉलीवुड फिल्म के बारे में तो इन्होंने सबसे पहले एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी 2016 में डेब्यू किया था। 
4 मार्च 1993 में उत्तर प्रदेश के बरेली में जन्मी दिशा पाटनी एक राजपूत परिवार से बिलॉन्ग करती है, कई बार प्रशंसकों को इनके सरनेम पाटनी होने के कारण इनकी जाति सिंधी समझते हैं, लेकिन “दिशा पाटनी की जाति राजपूत है। ” इनके पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है जो यूपी पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्य कर चुके हैं, इनकी एक बड़ी बहन खुशबू बांटने और एक छोटा भाई सूर्यवंश पाटनी है।



आलिया भट्ट की जाति क्या है?

आज बॉलीवुड में आलिया भट्ट का नाम कौन नहीं जानता है लेकिन आपको शायद ही उनकी जाति के बारे में पता होगा तो हम आपको बता दें कि महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ब्रह्मिन परिवार से है अर्थात “आलिया भट्ट की जाति ब्राह्मण है।” लेकिन आपको बता दे कि वे एक नास्तिक है। 
15 मार्च 1993 को जन्मी आलिया भट्ट ने अपने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत बचपन में ही एक बाल कलाकार के रूप में सन 1999 में फिल्म संघर्ष से की थी, और युवावस्था में इन्होंने पुनः अपने कैरियर की शुरुआत सन 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की। आलिया भट्ट के पिता का नाम महेश भट्ट है जो एक निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। इनकी माता एक जर्मन मूल की कश्मीरी मुस्लिम थी।



कंगना रणौत किस जाति की है?

चलिए अब जानते हैं, बॉलीवुड के चर्चित अभिनेत्री कंगना रनौत की जाति के बारे में, कंगना रनौत हॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री है। जिनका हमेशा से ही विवादों से नाता रहा है, और यदि कंगना की जाति के बारे में बात करें, तो यह राजपूत जाति से बिलॉन्ग करती है। ” कंगना एक ही हिमाचली राजपूत है” और इनका मूल निवास स्थान हिमाचल ही है।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 13 मार्च 1986 में इनका जन्म हुआ। इनके पिता अमरदीप राणावत एक व्यवसाई थे और इनकी माता आशा राणावत एक स्कूल टीचर है । कंगना ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत सन 2000 में फिल्म गैंगस्टर से की थी, जिसमें उनके अभिनय को बहुत पसंद किया गया था, जिसके बाद कंगना राणावत एक से बढ़कर एक फिल्म में अपने अभिनय का जलवा बिखेरती गई। कंगना रनौत अभी अविवाहित है।



प्रियंका चोपड़ा किस जाति से बिलॉन्ग करती है?

बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, जो एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल और गायक भी है। “प्रियंका चोपड़ा वैसे तो पंजाबी है”, लेकिन उन्होंने निक जोनस के साथ शादी कर ली है, जोकि एक इसाई है।
झारखंड के जमशेदपुर में 18 जुलाई 1982 मैं जन्मी प्रियंका चोपड़ा ने सबसे पहले अपने अभिनय की शुरुआत 2002 में तमिल फिल्म थमिज़ान से की। और बॉलीवुड में इन्होंने अपनी पहली फिल्म 2003 में द हीरो : स्टोरी ऑफ ए स्पाई से की थी । वे कई फिल्मों में गाना भी गया चुकी हैं।
उनके पिता स्वर्गीय अशोक चोपड़ा भारतीय सेना में फिजीशियन थे, और उनकी माता मधु चोपड़ा भी भारतीय सेना में एक फिजिशियन के तौर पर कार्यरत थी।  उनका एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम सिद्धार्थ चोपड़ा है।



कैटरीना कैफ किस जाति की है।

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी और हुस्न का जलवा बिकने वाली “बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ मुस्लिम जाति की है”, जिन्हें सलमान खान बॉलीवुड में लेकर आए थे इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत फिल्म धूम से सन 2003 में की थी। और इस फिल्म में उनके अभिनय एक को बहुत पसंद किया गया था। इसके साथ ही कैटरीना कैफ कई तमिल और तेलुगु फिल्म भी कर चुकी है।
16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ एक यूएस मूल की मुस्लिम है उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। माताजी का नाम सुजान तुर्कोटे हैं। इसके अलावा कैटरीना को एक भाई  जिसका नाम माइकल कैफ जो उनसे भाई है,साथ ही 3 बड़ी बहन स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा और दो छोटी बहने
मेलिसा, सोनिया और इसाबेल है।



कियारा आडवाणी (आलिया) किस जाति से है? 

कियारा आडवाणी, जिन्होंने बॉलीवुड में बहुत कम समय में अपना एक अलग ही नाम बनाया है, आज हम आपको बता दें, कि क्यारा का असली नाम आलिया आडवाणी है, लेकिन सलमान खान के कहने पर उन्होंने आलिया भट्ट से अलग नाम बनाने के लिए अपना नाम कियारा जवानी रखा है। “क्यारा आडवाणी सिंधी जाति की है”। क्यारा ने अपने अभिनय की शुरुआत सन 2014 में रिलीज हुई फिल्म फुगली से की थी। लेकिन बड़े पर्दे पर उनकी उस फिल्म कुछ ज्यादा कमाल नही दिख पाई थी, लेकिन उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। इसके बाद उन्होंने एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में धोनी की पत्नी साक्षी का रोल निभाया था।
31 जुलाई 1992 में मुंबई में जन्मी क्यारा आडवाणी के पिता का नाम जगदीश आडवाणी है, जो एक बिजनेसमैन है। तथा उनकी माता जी का नाम जेनेविव जाफरी है,जो एक मुस्लिन थी। साथ ही इनकी माता जी एक स्कूल टीचर थी। उन्हें एक भाई भी है, जिसका नाम विशाल आडवाणी है। और आपको बता दें, कि इस समय क्यारा आडवाणी अविवाहित है।



श्रद्धा कपूर किस जाति  है।

शक्ति कपूर की बेटी और बॉलीवुड की अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को आज को नहीं जानता, “श्रद्धा कपूर एक पंजाबी फैमिली से बिलॉन्ग करती है और उनकी जाति पंजाबी है।”  श्रद्धा कपूर ने 2010 में फिल्म तीन पत्ती से अपने अभिनय की शुरुआत की थी, और इस फिल्म में उनके अभिनय को बहुत सराहा गया था। जिसके बाद श्रद्धा एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय कर दी गई।
 3 मार्च 1987 को महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मी श्रद्धा कपूर के पिता शक्ति कपूर फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है, और वह एक पंजाबी फैमिली से संबंध रखते हैं, और उनकी माता जी का नाम शिवांगी कोल्हापुर है, जो एक महाराष्ट्रीयन फैमिली से बिलॉन्ग करती है। श्रद्धा कपूर का एक भाई है जिनका नाम सिद्धांत कपूर है जो एक निर्देशक और अभिनेता है।



अनुष्का शर्मा किस जाति की है।

आज बॉलीवुड के अभिनेत्री के तौर पर अनुष्का शर्मा किसी परिचय की मोहताज नहीं है। अनुष्का शर्मा एक बहुत ही उम्दा अभिनेत्री है, अनुष्का शर्मा जाति से एक ब्राह्मण है, लेकिन उन्होंने विराट कोहली से शादी कर ली है, और विराट कोहली एक पंजाबी फैमिली से संबंध रखते हैं। अनुष्का शर्मा ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से 2008 से की थी।
अनुष्का शर्मा के पिता का नाम अजय कुमार शर्मा जो भारतीय सेना में एक अधिकारी के तौर पर कार्यरत थे। और उनकी माता का नाम आशिमा शर्मा है, साथ ही उन्हें एक भाई जिनका नाम करनेश शर्मा जो मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। अनुष्का शर्मा और विराट कोहली एक बेटी के माता-पिता है, इसका नाम उन्होंने वह वमीका रखा है।



दीपिका पादुकोण किस जाति से संबंध रखते हैं।

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है, जिन्होंने शांति, बचना ए हसीनो, लव आज कल, चेन्नई एक्सप्रेस और पीकू जैसी कई प्रसिद्ध फिल्मों में अभिनय किया है, दीपिका पादुकोण की जाति कि यदि बात करें तो “दीपिका पादुकोण ब्राह्मण  जाति से है।” लेकिन दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह के साथ विवाह किया हुआ है, जो जाति से सिंधी है।
दीपिका पादुकोण ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय की शुरुआत ओम शांति ओम फिल्म में की थी। इससे पहले वे एक कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में भी अभिनय  चुकी है। दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के घर हुआ, तथा दीपिका पादुकोण की माता जी का नाम उज्जवला पादुकोण था, जो एक ट्रैवल एजेंट थे। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम अनीषा पादुकोण है, जो एक गोल्फ खिलाड़ी है।



विद्या बालन किस जाति से संबंध रखती है?

प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन कि यदि जाति की बात करें तो विद्या बालन तमिल पलक्कड़ जाति से संबंध रखती है जो ब्राह्मणों में ही आती है तो हम कह सकते हैं कि विद्या बालन की जाति ब्राह्मण है, लेकिन हम आपको बता दें, कि विद्या बालन ने सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है, जो एक व्यवसाई तथा फिल्म निर्माता है।
1 जनवरी 1978 में जन्मी विद्या बालन के पिता पी आर बालन डीजी केबल के कार्यकारी उपाध्यक्ष पद पर कार्यरत थे, तथा इनकी माताजी सरस्वती बालन एक ग्रहणी है। इनकी एक छोटी बहन भी है, जिनका नाम प्रिया बालन है, जो एक विज्ञापन कंपनी के लिए कार्य करती है। विद्या बालन जी के कैरियर की यदि बात की जाए तो, उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2003 में एक बंगाली फिल्म “भालो थेको” से की। बॉलीवुड में इन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत सन 2005 में आई एक फिल्म “परिणीति” से की. लेकिन इससे बहुत पहले विद्या बालन टीवी पर अभिनय सन 1995 से हम पांच धारावाहिक से कर चुकी थी।



कृति सनोन किस जाति से संबंध रखती है ?

2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ हिरोपंती फिल्म से डेब्यू करने वाली “कृति सनन खत्री जाति से है”, फिल्म हिरोपंती में उनके अभिनय को बहुत ही सराहा गया था। कृति सनन एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी है, और आपको बता दें, कि उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में बीटेक किया हुआ है।
27 जुलाई 1990 में नई दिल्ली में जन्मे कृति सेनन के पिता राहुल सेनन एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है, और इनकी माता गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है, इनकी एक बहन नूपुर भी हैं।



परिणीति चौपड़ा किस जाति से है।

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, जिन्होंने इश्कजादे, शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी, ढिशूम, केसरी तथा जबरिया जोड़ी जैसी कई अच्छी फिल्में की हुई है। परिणीति चोपड़ा की जाति की बात करें, तो “परिणीति चोपड़ा एक पंजाबी जाति से आती है।” परिणीति चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड की फिल्म लेडीज वर्सेस रिक्की बहल में 2011 में कई थी । परिणीति चोपड़ा 2017 में “माना कि हम यार नहीं” फिल्म में मेरी प्यारी बिंदू गाने का गायन भी कर चुकी है।
22 अक्टूबर 1988 में अंबाला में जन्मी परिणीति चोपड़ा के पास व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में ऑनर्स डिग्री है। परिणीति चोपड़ा के पिता का नाम पवन चोपड़ा है जो पैसे से एक व्यापारी है उनकी माता जी का नाम रीना चोपड़ा है जो एक ग्रहणी थी उनके दो भाई जिसमें शिवांग चोपड़ा और शरद चोपड़ा है। परिणीति चोपड़ा इस समय अविवाहित है ।



सोनम कपूर की जाति क्या है?

सोनम कपूर बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है, और इनके पिता अनिल कपूर के अभिनय के लोहा तो आज भी माना जाता है, “सोनम कपूर एक पंजाबी जाति से बिलॉन्ग करती है”, लेकिन हम आपको बता दें, कि उनकी शादी आनंद आहूजा से हो चुकी है, जो एक प्रसिद्ध व्यापारी है। सोनम कपूर ने अपने अभिनय की शुरुआत 2007 में फिल्म सांवरिया से की थी, और उस फिल्मों में उनके अभिनय को बहुत सराहा गया था।
9 जून 1985 को सोनम का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में अनिल कपूर के घर हुआ उनके बेटा अनिल कपूर बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता है उनकी माता का नाम सुनीता कपूर है। सोनम का एक छोटा भाई हर्षवर्धन कपूर हैं, जो एक उम्दा अभिनेता है। उनकी एक छोटी बहन रिया कपूर है,जो एक फ़िल्म निर्माता हैं। शैक्षणिक योग्यता कि यदि बात की जाए तो सोनम कपूर ने अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में स्नातक किया है।