कहा है प्रसिद्ध धारावाहिक “शाका लाका बूम बूम” के संजू

kinshuk-vaidya-aka-khanderao-aholkar
sanju aka kinsuk vaidya

  कहा है प्रसिद्ध धारावाहिक “शाका लाका बूम बूम” के संजू

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाली एक प्रसिद्ध धारावाहिक शाकालाका बूम बूम को दर्शकों द्वारा बहुत ही पसंद किया जाता था, और बच्चों का तो यह एक मनपसंद धारावाहिक था । इस धारावाहिक के प्रशंसकों के मन में एक सवाल उठता होगा कि शाका लाका बूम बूम के मुख्य किरदार संजू वर्तमान में कैसे दिखते होंगे, और वह इस समय क्या कर रहे होंगे।
तो आज हम आपको बता दें, कि स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक शाका लाका बूम बूम के संजू का असली नाम किंशूक वैद्य था। किंशूक वैद्य एक बहुत ही उम्दा बाल कलाकार थे, और उन्हें संजू के किरदार में बहुत ही पसंद किया जाता था, और इस धारावाहिक ने अपनी एक अलग ही पहचान उस समय बना ली थी।
वर्तमान में किंशूक वैद्य सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रसिद्ध धारावाहिक पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में अहिल्याबाई होलकर के प्रति तथा मल्हार  राव होलकर के पुत्र खंडेराव होलकर के युवावस्था का किरदार निभा रहे हैं। इस धारावाहिक की शुरुआत सोनी टीवी पर 4 जनवरी 2021 से की गई है। जिसे सोमवार के शुक्रवार प्रतिदिन साय 7:30 बजे प्रसारित किया जाता है।



किंशूक वैद्य की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम किंशूक वैद्य
उपनाम
व्यवसाय अभिनेता
जन्मतिथि 5 अप्रैल सन 1991
जन्मस्थान महाराष्ट्र के मुंबई
धर्म हिन्दू
जाति ज्ञात नहीं है
पिता का नाम नितिन वैद्य
माता का नाम मेघा वैद्य
भाई का नाम ज्ञात नहीं
बहन का नाम ज्ञात नहीं
पत्नी / पति का नाम ज्ञात नहीं
बेटे का नाम ज्ञात नहीं
बेटी का नाम ज्ञात नहीं
गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड  शिव्या पठानिया

इसे भी पढे :- दिलीप जोशी की जीवनी हिंदी में ….

kinshuk vaidya
kinshuk vaidya

किंशूक वैद्य अपने बाल अभिनय की शुरुआत तो बहुत पहले ही कर चुके थे, उन्हें सबसे पहले सन 1995 में मात्र 4 वर्ष की आयु में एक मराठी फिल्म सुना यति घरी में देखा गया था। जिसके बाद वे एक और मराठी फिल्म धनगढ़ धींगा में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था।
सन 2000 में किंशूक वैद्य को हिंदी फिल्म राजू जायजा में काम करने का मौका मिला जिसमें अनिल कपूर मुख्य किरदार निभा रहे थे और इस फिल्म में उनके अभिनय को सराहा गया, फिर उन्होंने प्रसिद्ध धारावाहिक शाकालाका बूम बूम जो कि एक हिंदी टीवी शो था, उस में मुख्य किरदार संजू के रूप में अभिनय किया। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के बाद किंशूक वैद्य ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए ब्रेक ले लिया।
अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद किंशूक वैद्य ने छोटे पर्दे पर अपनी वापसी की और इसके बाद उन्होंने एक रिश्ता साझेदारी का से अपने कैरियर की पुनः शुरुआत की। इस शो  को पूरा करने के बाद उन्होंने के सारे धारावाहिको में काम किया जैसे कर्ण संगिनी, जात ना पूछो प्रेम की, इश्क सुभान अल्लाह इत्यादि।
किंशूक वैद्य जब एक बार कलाकार के रूप में कार्य कर रहे थे, जब इन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है, जिसमे सबसे पसन्दीदा छोटा बच्चा के रूप में स्टार परिवार पुरस्कार मिला है, इसी के साथ उन्हें बेस्ट चाइल्ड एक्टर के लिए इंडियन टैली अवार्ड के लिए नामित किया गया था।
अब हम बात करेंगे किंशूक वैद्य के पर्सनल लाइफ के बारे में उनके पर्सनल लाइफ के बारे में यदि बात की जाए,  तो उनका जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में 5 अप्रैल सन 1991 में एक हिन्दू परिवार में हुआ था। उनके पिताजी का नाम नितिन वैद्य है, जो मुंबई में होटल होस्ट-इन में महाप्रबंधक के रूप में काम किया करते थे, और उनकी माता का नाम मेघा वैद्य जो एक ग्रहणी है।
किंशूक वैद्य ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई महाराष्ट्र के ही एक स्कूल डॉ. एस. राधाकृष्णन इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई, महाराष्ट्र से पूर्ण की इसके पश्चात उन्होंने उच्च शिक्षा उषा प्रवीण गांधी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट और 
मीठीबाई कॉलेज, मुंबई, महाराष्ट्र  से प्राप्त की । उनकी अधिकतम शैक्षणिक योग्यता है, कि यदि बात करें तो किंशूक वैद्य ने स्नातक किया है।
 वह इस समय अविवाहित है, किंशूक वैद्य की लव लाइफ की यदि बात की जाए, तो उनकी गर्लफ्रेंड का नाम शिव्या पठानिया है, जो कि एक अभिनेत्री है।



किंशूक वैद्य  से संपर्क कैसे करें – How to contact Kinshuk Vaidya

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा अभिनेता   से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि अभिनेता अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा राजनेता से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको सुमोना चक्रवर्ती से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।



घर का पता :- मुंबई, महाराष्ट्र

ट्विटर पता :- @ उपलब्ध नही हैं।

फेसबुक पेज पता :- @ @Kinshukvaidya54

इंस्टाग्राम पता :- @ @Kinshukvaidya54

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

घर का पता :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ किंशुक वैद्य

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ उपलब्ध नही हैं।