प्रसिद्ध हास्य कलाकार भारती सिंह की जीवनी | Bharti singh’s Bio and wiki

comedian_bharti-singh
प्रसिद्ध हास्य कलाकार भारती सिंह

  भारती सिंह की जीवनी , विकी , जन्म , परिवार ,शिक्षा , पति , बॉयफ्रेंड , नेट वर्थ , कार कलेक्शन , रोचक बातें , विवाद , संपर्क जानकारी , फिल्मोग्राफी , एल्बम ( Bharti Singh biography, wiki, birth, family, education, Husbend, Boyfriend, net worth, car collection, interesting things, controversy, contact information, filmography, Serial)


1.जन्म शिक्षा और परिवार

2.गर्लफ्रेंड पत्नी और बच्चे

3.नेट वर्थ घर और कार कलेक्शन

4.संपर्क कैसे करें

5.रोचक तथ्य


आज हम बात करेंगे भारती सिंह के बारे में जीने कॉमेडी क्वीन कहा जाता है, भारती सिंह एक भारतीय कॉमेडियन मॉडल और अभिनेत्री है, जिन्हें लल्ली के नाम से भी जाना जाता है। भारती सिंह ने कई रियलिटी शो कॉमेडी शोस और धारावाहिकों में काम किया है।
पंजाब में जन्मी भारती सिंह सबसे पहले द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में दुनिया के सामने आए और दुनिया ने पहली बार भारती सिंह को कॉमेडी करते देखा। और फिर क्या था, इसके बाद सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार्स और कॉमेडी सर्कस का जादू , जुबली कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस के तानसेन और कॉमेडी सर्कस का नया दौर जैसे कई कॉमेडी शो भारती सिंह द्वारा किए गए, तो चलिए आज हम जानेंगे भारती सिंह के जीवन, जन्म, परिवार, नेटवर्थ, कार कलेक्शन, घर, बॉयफ्रेंड और पति के बारे में


इसे भी पढ़े :- Biography of Sonu sood in hindi | सोनू सूद जीवनी हिंदी में


भारती सिंह की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम भारती सिंह
उपनाम भारती सिंह
व्यवसाय भारतीय कॉमेडियन मॉडल और अभिनेत्री
जन्मतिथि 3 जुलाई 1986
जन्मस्थान पंजाब के अमृतसर
धर्म ज्ञात नहीं है
जाति ज्ञात नहीं है

भारती सिंह का जन्म, शिक्षा और परिवार | Birth, Education and Family of bharti singh details in hindi

भारती सिंह का जन्म एक मिडिल क्लास फैमिली पंजाब के अमृतसर में 3 जुलाई 1986 को हुआ, भारती सिंह की आयु 2021 में 35 वर्ष हो चुकी है, उन्हें उनके हास्य किरदार लल्ली द्वारा भी जाना जाता है। भारती सिंह की राशि मेष राशि है, भारती का बर्थडे प्रतिवर्ष 3 जुलाई को मनाया जाता है।
भारती सिंह की प्रारंभिक शिक्षा अमृतसर पंजाब के एक सरकारी स्कूल से पूरी हुई इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए पंजाब के पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय मैं प्रवेश लिया और प्रवेश प्राप्त करने के बाद उन्होंने बैचलर इन आर्ट और पोस्ट ग्रेजुएट इन हिस्ट्री की शिक्षा प्राप्त की।
भारतीय सिंह के परिवार की ऐसी बात की जाए, तो उनके पिता कि काफी पहले ही मृत्यु हो चुकी है, और पिता की मृत्यु के बाद उनके परिवार का पालन पोषण उनकी मां ने किया। भारती सिंह की मां का नाम कमला सिंह है, भारती सिंह के अलावा उनकी बहन पिंकी सिंह और एक भाई धीरज सिंह है। जो अमृतसर में जनरल स्टोर चलाते हैं।



भारती सिंह का परिवार
नाम भारती सिंह
पिता का नाम ज्ञात नहीं है
माता का नाम कमला सिंह
भाई का नाम धीरज सिंह
बहन का नाम पिंकी सिंह
पत्नी / पति का नाम हर्ष लिंबाचिया
बेटे का नाम
बेटी का नाम
गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड हर्ष लिंबाचिया

भारती सिंह का बॉयफ्रेंड, पति और बच्चे | Bharti’s boyfriend, husbend and children details in hindi

एक पंजाबी मिडिल क्लास में जन्म लेने वाली भारती ने कॉमेडी से सभी का दिल जीत लिया है, और भारती सिंह के बॉयफ्रेंड के बारे में भी बात की जाए, तो भारती सिंह के बॉयफ्रेंड हर्ष लिंबाचिया रह चुके हैं, जो वर्तमान में उनके पति भी है। हर्ष और भारती 3 दिसंबर 2017  शादी के बंधन में बंध चुके है।
 हर्ष भी एक कॉमेडियन और स्क्रिप्टराइटर हैं, इनकी मुलाकात  कॉमेडी सर्कस के सेट पर करीब 9 साल हुई थी।  भारती इस कॉमेडी शो की प्रतियोगी थीं और हर्ष स्क्रिप्ट राइटर थे।   शो में दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए और साथ में समय बिताने लगे। दोनों ने एक दूसरे को लगभग 7 साल डेट किया।  और फिर शादी कर ली, इनकी अभी कोई संतान नही हैं।



भारती सिंह का नेट वर्थ, घर और कार कलेक्शन | Bharti singh Cars, Net Worth & Car Collection details in hindi

भारती सिंह कि नेट वर्थ की अभी बात की जाए, तो उनकी नेट वर्थ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लगभग 3 मिलियन डॉलर के करीब है, जिसे भारतीय रुपए में परिवर्तित किया जाए तो उनकी नेट वर्थ करीब 22 करोड रुपए है, भारती सिंह की आय का मुख्य स्त्रोत या नेट वर्थ का स्त्रोत अभिनय कॉमेडी और ब्रांच विज्ञापन है। साथ ही साथ भारती सिंह एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर भी हैं। वे सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालने के लिए करीब ₹100000 तक चार्ज करती है, और भारती सिंह अभिनय के क्षेत्र में प्रति एपिसोड ₹6 से ₹7 लाख फीस के तौर पर चार्ज करती है।
भारती सिंह वैसे तो मूल रूप से पंजाब अमृतसर की रहने वाली है, लेकिन वह इस समय मुंबई में निवास कर रही है, मुंबई के अंधेरी में उनका एक आलीशान फ्लैट है, जहां वे अपने पति हर्ष लिंबाचिया के साथ रह रही है।
भारती सिंह को कारों का बहुत शौक है और उनके पास अपना एक शानदार कार कलेक्शन है जिसमें कई महंगी और लग्जरी कारें शामिल है,जिनमे ऑडी Q5 कार जिसकी कीमत लगभग 70-80 लाख रुपये हैं, और एक BMW X7 कार जिसकी कीमत लगभग 90 लाख रुपये हैं।



भारती सिंह नेट वर्थ
नाम भारती सिंह
नेट वर्थ (2021) लगभग 3 मिलियन डॉलर
भारतीय रुपए में शुद्ध मूल्य करीब 22 करोड रुपए
व्यवसाय भारतीय कॉमेडियन मॉडल और अभिनेत्री
प्रति एपिसोड ₹6 से ₹7 लाख फीस

भारती सिंह से संपर्क कैसे करें – How to contact Bharti Singh’s  

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि एक्टर अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको भारती सिंह से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।



घर का पता :- मुंबई, महाराष्ट्र

ट्विटर पता :- @ @bharti_lalli

फेसबुक पेज पता :- @ @bhartisinghofficial

इंस्टाग्राम पता :- @ @bharti.laughterqueen

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ भारती सिंह

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ Bharti_Singh


भारती सिंह के के बारे में रोचक तथ्य

इसे भी पढ़े :- Biography of Disha vakani aka Daya gada in hindi | दिशा वकानी उर्फ़ दया गढा


  1. भारती का जन्म पंजाब में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ,
  2. बचपन में ही भारती के पिता का देहांत हो गया था, उसके बाद उनकी माता ने अपने बच्चों का पालन पोषण किया। 
  3. आप लोग शायद ही जानते होंगे कि भारती सिंह के पिता नेपाल से ताल्लुक रखते थे।
  4. भारती सिंह को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है जैसे आईटीए पुरस्कार, इंडियन टेली जूरी अवॉर्ड, लायंस गोल्ड अवार्ड्स और पंजाबी म्यूजिक बेस्ट कॉमेडी अवार्ड इत्यादि।
  5. आप लोग शायद ही जानते होंगे की, भारती सिंह पिस्तौल और तीरंदाजी में एक स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी है।
  6. भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों गांजा रखने के कारण जेल भी जा चुके हैं।
  7. भारती ने कई शो में बताया हैं, कि जब वह अपनी मम्मी उन्हें गर्भ में ही खत्म करना चाहती थी। 
  8. उनको भोजन करना, तीरंदाजी और पिस्तौल शूटिंग करना बहुत पसंद हैं ।