top 7 actors and their beautiful partner in hindi

  नेपाली फ़िल्म इंडस्ट्री की 7 प्रमुख अभिनेता और उनके पार्टनर

आज हम बात करेंगे नेपाल फिल्म इंडस्ट्री (कॉलीवुड) के टॉप 7 फिल्म एक्टर्स कि जीवन साथियों के बारे में वो भी हिंदी में, नेपाली फिल्म इंडस्ट्री को कॉलिवुड भी कहा जाता है। जिसमें मुख्यत नेपाली भोजपुरी और मैथिली भाषाओं में फिल्में बनाई जाती है, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से नेपाल बॉलीवुड के टॉप टेन फिल्म एक्टर और उनकी पत्नियों और प्रेमिकाओ  के बारे में जानेंगे। इन सुपरस्टार को नेपाल में बहुत पसंद किया जाता है, और और इन फेमस एक्टर्स की धर्म पत्नियों  और प्रेमिकाओ के बारे में, आज हम आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराएंगे, इसमें कई नेपाली फिल्म अभिनेता ने लव मैरिज तो कुछ नहीं अरेंज मैरिज की हुई है, और कुछ अभी अपनी प्रेमिका के साथ खुशी खुशी अपनी जीवन जी रहे हैं, तो चलिये जानते हैं, नेपाल के फिल्म एक्टर्स और उनकी पत्नियों / गर्लफ्रेंड्स के बारे में



7.दयांग राय और उनकी पत्नी बेनुका राय


Dayahang-rai-and-benuka-rai


नेपाली फिल्म इंडस्ट्री के एक सरल और सजग अभिनेता और लेखक दयांग राय अपने अभिनय के लिए नेपाल फिल्म इंडस्ट्री कॉलीवुड में प्रसिद्ध है, उन्होंने अब तक लगभग 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है, और यह आज भी अपनी सेवा कॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को दे रहे है, दयांग राय का जन्म नेपाल के छोटे से जिले के गांव में हुआ, और उन्होंने अपना बचपन गांव में ही बिताया, और आज में नेपाल फिल्म इंडस्ट्री के टॉप मोस्ट अभिनेताओं में से एक है।
दयांग राय की पत्नी का नाम बेनिका राय हैं, और वह दयंग की प्रेमिका भी रह चुकी हैं, दोनों ने एक दूसरे को लगभग 4 वर्षों तक डेट किया, और फिर इन्होंने शादी कर ली , और इनका एक बेटा भी जिसका नाम समदुंग हैंग राय हैं।



6.सौगात मल्ल और उनकी गर्लफ्रेंड सृष्टि श्रेष्ठ

Sougat-malla-and-shrishthi

सौगात मल्ला नेपाल के छोटे से जिले नवलपरासी में जन्मे नेपाल फिल्म इंडस्ट्री के एक सुपरस्टार एक्टर सौगात मल एक अभिनेता ही नहीं बल्कि एक मॉडल डांसर और प्रोड्यूसर भी है। सौगात मल्ल अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट नेपाली फिल्म लूट और लूट 2 से की, जिसने उन्हें पूरे नेपाल में व्यापक रूप से प्रसिद्धि दिलाई।
45 वर्ष के  हैंडसम सौगात मल इस समय अविवाहित है और उनका लव अफ़ेयर  2016 से सृष्टि श्रेष्ठ के साथ  चल रहा हैं । सृष्टि श्रेष्ठ एक खूबसूरत नेपाली मॉडल और अभिनेत्री है, जो मिस नेपाल 2012 की खिताब जीत चुकी हैं । इससे पहले करीब 10 साल तक उन्होंने सुजाता गिरी के साथ रिलेशन में रहे।



5.शिवा श्रेष्ठ और उनकी पत्नी सृजना श्रेष्ठ

शिवा श्रेष्ठ नेपाली फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है, इन्हें कॉलीवुड का एक्शन किंग कहा जाता है, नेपाली फिल्म इंडस्ट्री का बहुत सफल और प्रसिद्ध अभिनेता हैं। इन्होंने नेपाली फ़िल्म इंडस्ट्री में 1980 में फ़िल्म जीवन रेखा से डेब्यू किया था। 
 शिवा श्रेष्ठ की पत्नी का नाम सृजना श्रेष्ठ है, और शिवा श्रेष्ठ और सृजना श्रेष्ठ दोनों एक अच्छी वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं।



4. निखिल उप्रेती और उनकी पत्नी सञ्चिता लुइटेल


निखिल-उप्रेती-और-संचिता

निखिल उपरेती नेपाल के बहुत प्रसिद्ध फिल्मी एक्टर है, जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद उनके एक्शन और स्टंट के लिए किया जाता है। नेपाल के सर्लाही जिले में जन्मे में में यंग एंड हेंडसम सुपरस्टार निखिल उपरेती लगभग 200 से अधिक फिल्मो में काम कर चुके है। उन्हें नेपाल में निखिल उप्रेती, दिनेश उप्रेती, निखिल, निक और निखिल दाई जैसे कई नामों से जाना जाता है।
उन्होंने सबसे पहले 8 साल तक लव रिलेशन में रहने के बाद  2002 में शादी कोपीला से की, जिनसे उन्हें एक बेटा हुवा, इसके बाद उन्होंने कोपीला को तलाक दे दिया ।
इसके बाद उन्होंने अपनी सह अभिनेत्री संचित लुटेल के साथ शादी कर ली संचिता लुईटेल से निखिल उपरेती को 2 संताने प्राप्त हुई।



3.  सुनील थापा और उनकी पत्नी रजनी थापा

सुनील थापा एक प्रमुख नेपाली अभिनेता है उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बॉलीवुड की फिल्म एक दूजे के लिए से की थी। यह नेपाल की ऐसे अभीनेता है, जो नेपाली ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं, नेपाली फिल्म इंडस्ट्री (कॉलीवुड) में एक विलेन के तौर पर अधिक पसंद किया जाता है। 
उनकी पत्नी का नाम रजनी थापा है, जिनसे उन्हें 3 संताने हैं, जिसमे बेटा अनमोल थापा और बेटी प्रिशियस थापा हैं।



2.   भुवन के सी और उनकी पत्नी बिजया केसी और सुस्मिता केसी


भुवन केसी नेपाल फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है भुवन केसी एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक नेपाली गायक, निर्देशक, निर्माता और फिल्म निर्माता हैं। नेपाल फिल्म इंडस्ट्री में भुवन केसी को सबसे प्रभावशाली और प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक माना जाता है अब बात करें उनकी लव लाइफ के बारे में तो उनकी पहली पत्नी का नाम विजया कैसी था, जिनसे उन्हें तीन संताने हैं इसके बाद बिजया केसी और भुवन केसी ने तलाक ले लिया, फिर उन्होंने सुष्मिता कैसी से शादी की लेकिन उनकी शादीशुदा लाइफ ज्यादा दिन नहीं चल पाई और उन्होंने तलाक ले लिया।
शर्मिला डांगोल के साथ भुवन का अफेयर रहा लेकिन यह ज्यादा नही चल पाया, क्योंकि उनकी शादी एक बिजनेसमैन से हुई थी। इन दिनों भुवन केसी जिया केसी के साथ लिव इन मे रह रहे हैं, ताजा खबरों के मुताबिक, भुवन और जिया पहले से ही ऐसे रहे हैं जैसे वे शादीशुदा हैं। 



1. राजेश हमाल और उनकी पत्नी मधु भट्ट राय

राजेश-हमाल-और-मधु-भट्टराई


राजेश समाल नेपाली फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही सम्मान नहीं है और प्रसिद्ध एक्टर है इन्हें वहां की जनता द्वारा काफी पसंद किया जाता है राजेश हमाल ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और आज हॉलीवुड नेपाली फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चहेते सितारे हैं,  
राजेश हमाल  की पत्नी का नाम मधु भट्टराई हैं, जो कि पूर्व में राजेश हमाल की गर्लफ्रेंड भी रह चुकी थी। यह एक मॉडल हैं। इनकी मुलाकात लक्स ब्यूटी पेजेंट में 2004 में हुई थी। इस समय राजेश हमाल एक जज के रूप में उस शो में बैठे हुए थे, इसके बाद दोनों ने 5 वर्ष तक एक दूसरे को डेट किया, लेकिन उन्होंने कभी भी सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते के बारे में नहीं बताया, हमाल ने 14 मई को भट्टाराई को प्रपोज किया था, फिर उन्होंने 24 मई 2014 को काठमांडू के होटल अन्नपूर्णा में एक निजी शादी समारोह में शादी कर ली।