Sayantani Ghosh bio and wiki in hindi | सायंतनी घोष

 सायंतनी घोष की जीवनी , विकी , जन्म , परिवार ,शिक्षा , प्रेमी, नेट वर्थ , कार कलेक्शन , रोचक बातें , विवाद , संपर्क जानकारी , फिल्मोग्राफी , TV धारावाहिक (Sayantani Ghosh biography, wiki, birth, family, education, husband, girlfriend, net worth, car collection, interesting things, controversy, contact information, filmography, serial)

sayantani_ghosh_सायंतनी-घोष

सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) भारतीय टेलीविजन की एक बेहतरीन अदाकारा सायंतनी घोष जिनके बारे में आज हम जानेंगे हम इस पोस्ट में हम सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) के विकि, जीवन, परिवार, घर, कैरियर, नेट वर्थ, इनके द्वारा की गई टीवी धारावाहिक, विवाद आदि में के बारे में सविस्तार जानेंगे, सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) को सबसे ज्यादा फेमस ज़ी टीवी के धारावाहिक नागिन से हुई थी। सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) ने ज़ी टीवी के नागिन के साथ साथ महाभारत, अदालत, इतना करो ना मुझे प्यार, क्राइम पेट्रोल जैसे बहुत से फेमस धारावाहिकों में काम कर चुकी है। सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) बंगाल कोलकाता की रहने वाली है, और यह कई बंगाली तथा हिंदी फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी है, तो चलिए पढ़ते हैं, सायंतनी घोष (नागिन की अमृता) की विकि (Wiki),बायो (Bio) और जीवनी(Biography) के बारे में :-

सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम सायंतनी घोष
उपनाम
व्यवसाय अभिनेत्री
जन्मतिथि 6 सितम्बर 1985
जन्मस्थान पश्चिम बंगाल के कोलकाता
धर्म हिन्दू
जाति ज्ञात नहीं है

1.जन्म शिक्षा और परिवार

2.पति , बच्चे और बॉयफ्रेंड

3.संपर्क कैसे करें

4.नेट वर्थ, कार और घर 

5.रोमांचक तथ्य हिंदी में

6.टेलीविजन कैरियर

7.आगामी टीवी धारावाहिक

9.फिल्मी कैरियर

सायंतनी घोष का जन्म, परिवार और शिक्षा – Birth, family and education of Sayantani Ghosh in hindi

घोष का जन्म भारत के पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 6 सितम्बर 1985 को एक बंगाली मध्यम परिवार में हुआ, उनका परिवार एक मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार है,
उनके माता-पिता का नाम  उन्हें ज्ञात नहीं है, क्योंकि उनके परिवार के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, वे अपने निजी जीवन को अपनी सामाजिक मर्यादा से दूर रखना शादी है, हां लेकिन उनका एक भाई जरूर है, जिनका नाम सोमरिक घोष है।
सायंतनी घोष इन्हें अपना प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण करने के बाद अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की  है। सयंतनी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता के एमपी बिड़ला फाउंडेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से स्नातक किया।

सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) का परिवार
नाम सायंतनी घोष
पिता का नाम ज्ञात नहीं है
माता का नाम ज्ञात नहीं है
भाई का नाम सोमरिक घोष
बहन का नाम नहीं है
पति का नाम अविवाहित
बेटे का नाम नहीं है
बेटी का नाम नहीं है
प्रेमी (बॉयफ्रेंड ) अनुग्रह तिवारी

सायंतनी घोष से संपर्क कैसे करें – How to contact sayantani ghosh

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि एक्टर अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको सायंतनी घोष से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।


घर का पता :- मुंबई, महाराष्ट्र

ट्विटर पता :- @ @sayantani0609

फेसबुक पेज पता :- @ @sayantani0609

इंस्टाग्राम पता :- @ @sayantani0609

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

घर का पता :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ उपलब्ध नही हैं।


सायंतनी घोष की नेट वर्थ और कार – Sayantani Ghosh’s Net Worth and Cars in hindi

सायंतनी घोष (नागिन की अमृता) की नेट वर्थ की यदि बात की जाए, तो उनके नेट वर्थ के बारे में किसी भी प्लेटफार्म पर सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है, कहीं प्लेटफार्म पर सायंतनी घोष अनुमानित नेट वर्थ लगभग $ 1 मिलियन डॉलर से $ 5 मिलीयन डॉलर तक बताई जाती है।


अपनी अदाकारी से सभी को हैरान करने वाली सायंतनी घोष वैसे तो पश्चिम बंगाल की कोलकाता की रहने वाली है, और वे इस समय भी कोलकाता में ही है, उनका यहाँ एक शानदार घर हैं।

सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) की नेट वर्थ
नाम सायंतनी घोष
नेट वर्थ (2021) लगभग $ 1 -5 मिलियन डॉलर
भारतीय रुपए में शुद्ध मूल्य लगभग –
व्यवसाय अभिनेत्री
एक फिल्म के लिए फीस लगभग

सायंतनी घोष के रोचक तथ्य – Interesting facts of Sayantani Ghosh in hindi


  1. सायंतनी घोष, पश्चिम बंगाल के कोलकाता के एक वर्गीय परिवार से संबंध रखती है।
  2. इन्होंने अंग्रेजी साहित्य से स्नातक प्राप्त किया है।
  3. सयंतनी ने 2002 में टीवी शो “कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन” में अंतरा की भूमिका निभाकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।
  4. सायंतनी घोष, मिस कोलकाता रह चुकी है।
  5. उन्होंने अपना डेब्यू 2005 में बंगाली फिल्म “राजू अंकल” से किया, जो एक बंगाली रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी।
  6. सायंतनी घोष अबत क 45 से अधिक टी वी धारावाहिक में अभिनय कर चुकी है।


 सायंतनी घोष का टेलीविजन कैरियर – Sayantani Ghosh’s television career in hindi

सायंतनी घोष ने अपना टेलीविजन धारावाहिकों का कैरियर सन 2002 में शुरू किया जिसमें उन्होंने कुमकुम एक प्यारा सा बंधन धारावाहिक में अंतरा ध्रुव वाधवा का किरदार निभाया था यह स्टार प्लस पर प्रसारित किया जाता था, जिसमें सायंतनी घोष ने 2002 से 2006 तक अभिनय किया, और उनके इस किरदार को उनके प्रशंसकों द्वारा बहुत सराहा गया।
2007 में सायंतनी घोष
(नागिन की अमृता) ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी सर्कस शो में एक प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया, हालांकि वह इसे जीतने में नाकाम रही, लेकिन इसी वर्ष 2007 में उन्होंने क्राइम पेट्रोल (जो कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले  एक टीवी शो है)  में हिस्सा लिया । और फिर इसी वर्ष सायंतनी घोष ने सहारा वन पर प्रसारित होने वाले घर एक सपना धारावाहिक में 2007 से लेकर 2008 तक अभिनय किया।


सायंतनी घोष ने 2007 में ही ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक नागिन में अमृता का किरदार निभाया, जिसकी बहुत प्रशंसा हुई और अगर देखा जाए तो सायंतनी घोष को अच्छी ख्याति इसी धारावाहिक के माध्यम से प्राप्त हुई। इन्होंने 2007 से 2009 तक नागिन में काम किया।
उसी दरमियान जब सायंतनी घोष नागिन धारावाहिक कर रही थी, उन्होंने 2008 में ज़ी टीवी के लगभग 2 धारावाहिकों में भाग लिया, जिसमें “एक से बढ़कर एक” और “बनु में तेरी दुल्हन” में अमृता का किरदार अदा किया ,और इसी वर्ष सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो “कॉमेडी सर्कस 2” में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया था।
2009 में स्टार वन के “सबकी लाडली बेबो” और “गीत- हुई सबसे परायी” में  उन्होंने अपने अभिनय का जलवा दिखाएं, इसके साथ ही उन्होंने रक्त संबंध और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया।
2010 से 11 तक उन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले अदालत धारावाहिक में प्रणाली गुजराल का एक बहुत ही शानदार किरदार निभाया।
 इसके बाद उन्होंने 2011 से 12 तक लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाले जो मेरी मां में प्रतिभा का किरदार प्ले किया, 2012 से 2013 तक उन्होंने ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले “श्रीमती कौशिक की पांच बहुएं” नामक धारावाहिक में नैना का किरदार बहुत ही शानदार रूप से निभाया, और इसी वर्ष उन्होंने कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो बिग बॉस के छठे सीजन में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया।
वर्ष 2013 में उन्होंने “वेलकम-बारी मेहमान नवाजी की” नामक धारावाहिक में भी अभिनय किया, यह शो लाइफ ओके पर प्रसारित किया जा रहा था। इसी वर्ष 2013 में उन्होंने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले महाभारत में सत्यवती का किरदार बखूबी रूप से निभाया।
2014 में उन्होंने अलग-अलग चैनल्स पर 5 धारावाहिकों में अभिनय किया जिसमें नच बलिए 6 (स्टार प्लस), डियर टू डांस (लाइफ ओके) और बिग बॉस 8 (कलर्स टीवी) में प्रतियोगी के रूप में भाग लिया। इसी वर्ष 2014 में उन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो “इतना करो ना मुझे प्यार” में निवेदिता बसु का किरदार बखूबी रूप से निभाया।
2015 में सायंतनी घोष ने सोनी पल में प्रसारित होने वाले सिहासन बत्तीसी और सब टीवी पर प्रसारित होने वाले “बेताल और सियासत…” एवं कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले “ससुराल सिमर का…” तथा ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले “कबूल है…” में नर्तकी और इसी के साथ उन्होंने 2015 से 16 तक लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाले “कॉमेडी क्लास….” में अलग अलग कैरेक्टर निभाए।
2016 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल…” शो में अलग-अलग कैरेक्टर मैं अभी नहीं किया इसी वर्ष उन्होंने एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले संतोषी मां में भी अभिनय किया था।
2018 में सायंतनी घोष
(नागिन की अमृता) ने ज़ी टीवी के “जीत गई तो पिया मोरे” में भी अभिनय किया। इसी वर्ष उन्होंने एंड पिक्चर्स पर प्रसारित होने वाले “भाभी मेरी हानिकारक…” बीवी और “लाल इश्क…” में पड़ोसी भाभी का किरदार निभाया । स्टार प्लस पर प्रसेट शो “कर्ण संगिनी…” में कुंती और कलर्स टीवी पर “दास्तान-ए-मोहब्बत….” में नरगिस जान का किरदार प्ले किया।


2019 में उन्होंने कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले दो धारावाहिकों में अभिनय का जलवा बिखेरा पहला धारावाहिक “विश या अमृत: सितार..” मैं महा माता का किरदार निभाया और नागिन 4 में उन्होंने दमदार अभिनय किया। इसी वर्ष सायंतनी घोष ने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले जो संजीवनी में डॉक्टर अंजली का दमदार किरदार निभा कर सबको अचंभित कर दिया।
2020 में मैं सायंतनी घोष ने कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो बैरिस्टर बाबू में रसिया भाई का किरदार निभाया और इसी वर्ष में इन्होंने सोनी सब पर प्रसारित होने वाले तेरा यार हूं मैं धारावाहिक में दलजीत बग्गा का किरदार निभा रही है।

सायंतनी घोष द्वारा अभिनीत टेलेविज़न
वर्ष TV Channel धारावाहिक किरदार
2002-2006 स्टार प्लस कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन अंतरा ध्रुव वाधवा
2007 सोनी टीवी कॉमेडी सर्कस प्रतियोगी
2007 Sony TV क्राइम पेट्रोल
2007-2008 सहारा एक घर एक सपना काकुल
2007-2009 Zee TV नागिन अमृता
2008 ज़ी टीवी एक सी बाधकर एक खुद
2008 सोनी टीवी कॉमेडी सर्कस 2 खुद / प्रतियोगी
2008 ज़ी टीवी बानो मेन तेरी दुल्हन अमृता
2009 कलर्स टीवी झलक दिखला जा 3 खुद / अतिथि
2009 स्टार प्लस सबकी लाडली बेबो खुद
2009 स्टार वन गीत – हुई सबसे परई खुद
2009 कल्पना टीवी आरक्त संधान साक्षी
2010–2011 सोनी टीवी आदालत प्रणाली गुजराल
2011–2012 लाइफ ओके मेरी मां प्रतिभा
2012-2013 ज़ी टीवी श्रीमती। कौशिक की पौंच बहिन नैना
2012 कलर्स टीवी बिग बॉस 6 खुद
2013 लाइफ ओके स्वागत है – बाजी महमां-नवाज़ी की खुद
2013–2014 स्टार प्लस महाभारत सत्यवती
2014 स्टार प्लस नच बलिए 6 खुद
2014 लाइफ ओके डेयर 2 डांस कंटेस्टेंट
2014 कलर्स टीवी बिग बॉस 8 खुद
2014-2015 सोनी टीवी इतना कारो ना मुजे प्यार निवेदिता बसु
2015 सोनी पाल सिंघासन बत्तीसी महामाया
2015 SAB टीवी बेताल और सिंहसन बत्तीसी महामाया
2015 मेला
2015 कलर्स टीवी ससुराल सिमर का राजकुमारी राजेश्वरी
2015 ZEE TV क़ुबूल है डांसर
2015-2016 लाइफ ओके कॉमेडी कक्षाएं विभिन्न वर्ण
2016 कलर्स टीवी कॉमेडी नाइट्स विद कपिल विभिन्न किरदार


सायंतनी घोष के आगामी टीवी धारावाहिक 2021 – Sayantani Ghosh’s upcoming TV serial 2021 in hindi

उपरोक्त लेख में हम आपको सायंतनी घोष के छोटे पर्दे के सभी धारावाहिकों के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको सायंतनी घोष के भविष्य में आगामी टीवी  धारावाहिक को के बारे में बताएंगे, लेकिन इस समय छोटे पर्दे के लिए सायंतनी घोष के पास किसी प्रकार का कोई प्रोजेक्ट मौजूद नहीं है। यदि भविष्य में वह इसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेती है, तो हम आपको इस बारे में अवश्य सूचित करेंगे।



सायंतनी घोष का फिल्मी कैरियर – Sayantani Ghosh’s filmy career in hindi

सायंतनी घोष (नागिन की अमृता) के फिल्मी कैरियर की बात करें, तो उन्होंने फिल्मों में अपना डेब्यू 2005 में बंगाली फिल्म “राजू अंकल” से किया, जो एक बंगाली रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्देशन हरनाथ चक्रवर्ती ने किया है, और पीयूष साहा द्वारा निर्मित इस फिल्म में अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी और सयंतनी घोष मुख्य भूमिकाओं में हैं। उसके बाद उन्होंने इसी वर्ष 2005 में नायक फिल्मों में अभिनय किया।


2006 में सायंतनी घोष ने दो बंगाली फिल्मों में काम किया, जिसमें स्वप्नों और संघर्ष मुख्यतः हैं। स्वप्नों में अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी और सयंतनी घोष , जीशु सेनगुप्ता , अभिषेक चटर्जी , दीपांकर दे , अनामिका साहा , राजेश शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का संगीत हेमंत मुखर्जी , श्यामल मित्रा और मधु मुखर्जी ने तैयार किया है। जिसे हरनाथ चक्रबर्ती द्वारा निर्देशित की गई फिल्म थी ।
संघर्ष की बंगाली फिल्म है, जो सुजीत गुहा द्वारा निर्देशित और नरेश कुमार द्वारा निर्मित है। फिल्म अभिनेता सुविधाओं प्रोसेनजीत चटर्जी , स्वस्तिक मुखर्जी , सयंतानी घोष , राजतावा दत्ता , मुख्य भूमिका में थे । फिल्म का संगीत मलय गांगुली ने तैयार किया है। यह २००६ की फिल्म लक्ष्मी की रीमेक है, जिसमें वेंकटेश , नयनतारा और चार्ममे कौर ने अभिनय किया है।
सायंतानी घोष
(नागिन की अमृता) हिंदी फिल्म हिम्मतवाला में भी 2013 में धोखा धोखा सॉन्ग में एक विशेष उपस्थिति दर्ज की थी, फिल्म हिम्मतवाला अजय देवगन और तमन्ना स्टारर फ़िल्म हैं।

सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh in hindi) द्वारा अभिनीत फिल्म्स
साल फिल्में भाषा
2005 राजू अंकल बंगाली
2005 नायक – रियल हीरो बंगाली
2006 स्वपनो बंगाली
2006 संघर्ष बंगाली
2013 हिम्मतवाला हिंदी

सायंतनी घोष के आगामी फिल्म्स 2021  – Sayantani Ghosh’s upcoming films 2021 in hindi

उपरोक्त लेख में हम आपको सायंतनी घोष के फिल्मी पर्दे के सभी फिल्मो के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको सायंतनी घोष के भविष्य में आगामी फिल्मो के बारे में बताएंगे, लेकिन इस समय फिल्मो के लिए सायंतनी घोष के पास किसी प्रकार का कोई प्रोजेक्ट मौजूद नहीं है। यदि भविष्य में वह इसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेती है, तो हम आपको इस बारे में अवश्य सूचित करेंगे।