Mouni Roy Bio and Wiki in hindi | मौनी रॉय

  मौनी रॉय की जीवनी , विकी , जन्म , परिवार ,शिक्षा , प्रेमी, नेट वर्थ , कार कलेक्शन , रोचक बातें , विवाद , संपर्क जानकारी , फिल्मोग्राफी , TV धारावाहिक (Mouni Roy biography, wiki, birth, family, education, husband, girlfriend, net worth, car collection, interesting things, controversy, contact information, filmography, serial)

मौनी रॉय – नमस्कार मित्रों आज हम इस पोस्ट में एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और फिल्म अभिनेत्री मोनी रॉय के बारे में बात करेंगे, मोनी रॉय को आप “देवों के देव महादेव” सीरियल में “सती” के रूप में भी पहचानते होंगे, इसी के साथ कुछ लोगों ने एकता कपूर के “नागिन” सीरियल की “शिवन्या” के रूप में भी जानते हैं, साथ ही मौनी रॉय कस्तूरी, शश … फिर कोई है- तृतीया, नागिन 1 और 2, टशन-ए-इश्क, कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे कई शोज़ में अभिनय का जलवा दिखा चुकी है, मोनी रॉय एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती है, मोनी रॉय कूच बिहार पश्चिम बंगाल के रहने वाली है। तो चलिए जानते हैं, मौनी रॉय के विकि (Wiki),बायो (Bio), जीवनी(Biography),घर (house), उम्र (age),कैरियर (career), मूवी(movies), पति(huband) के बारे में:-

मोनी रॉय की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम मोनी रॉय
उपनाम मौना
व्यवसाय अभिनेत्री और फिल्म अभिनेत्री
जन्मतिथि 28 सितंबर 1985
जन्मस्थान पश्चिम बंगाल के कूचबिहार
धर्म हिन्दू
जाति ज्ञात नहीं है

1.जन्म शिक्षा और परिवार

2.पति, बच्चे और बॉयफ्रेंड (प्रेमी)

3.नेट वर्थ घर और कार कलेक्शन

4.संपर्क कैसे करें

5.टेलीविजन धारावाहिक कैरियर

6.टेलेविज़न धारावाहिक का सूची

7.आगामी टीवी धारावाहिक

8.फिल्मी कैरियर

9.अभिनीत फिल्म्स सूची

10.आगामी फिल्म्स 2021

11.रोचक तथ्य

मौनी रॉय (Mouni Roy in hindi) का जन्म शिक्षा और परिवार – Mouni Roy born education and family in hindi

मोनी रॉय  (Mouni Roy in hindi) का जन्म पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 28 सितंबर 1985 को  हुआ था, इन्हें मान्या और मोन के नाम से भी  जाना जाता है। मोनी रॉय का परिवार एक मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार था। मोनी राय का एक छोटा सा परिवार जिसमें उनके माता-पिता और एक छोटा भाई है, उनके पिता का नाम अनिल रॉय था,जो जिला परिषद के एक कार्यालय अधीक्षक के पद कार्यरत थे, और उनकी माता का नाम मुक्ति रॉय है, जो एक हाई स्कूल में टीचर थी। मोनी रॉय के छोटे भाई का नाम मुखर रॉय है। मोनी राय को बचपन से ही अभिनय करने का शौक था, और यह शौक उनको अपने दादा शेखर चंद्रा रॉय के कारण आया था, जो कि एक थिएटर आर्टिस्ट थे।

मोनी रॉय की शिक्षा की आधी बात की प्रारंभिक शिक्षा वहीं कूचबिहार के केन्द्रीय विद्यालय, बाबरघाट से हुई, जिसके बाद भी अपने उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली चले गए और उन्होंने उच्च शिक्षा दिल्ली के मिरांडा हाउस, दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से अपनी उच्च शिक्षा हासिल की, इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी ऑनर्स और जन संचार (Mass Communication) की पढ़ाई दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से प्राप्त की। मोनी रॉय  (Mouni Roy in hindi) अपनी पढ़ाई के दौरान अभिनय की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने मुंबई पहुंच गई थी।

मोनी रॉय का परिवार
नाम मोनी रॉय
पिता का नाम अनिल रॉय
माता का नाम माता का नाम मुक्ति रॉय
भाई का नाम मुखर रॉय
बहन का नाम नहीं है
पत्नी / पति का नाम नहीं है
बेटे का नाम नहीं है
बेटी का नाम नहीं है
गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड गौरव चोपड़ा (ब्रेकअप )

मौनी रॉय का पति, बच्चे और बॉयफ्रेंड (प्रेमी) – Mouni Roy’s husband, children and boyfriend (boyfriend) Details in hindi

मोनी रॉय के पति के नाम के बारे में इंटरनेट पर कई बार सर्च किया जाता है, लेकिन आपको बता दें, कि वे अभी तक अविवाहित हैं। उन्होंने शादी नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सबसे पहले उनका नाम गौरव चोपड़ा के साथ 2008 में सामने आया, और वह लगभग 2 साल तक रिलेशन में रहे। इसके बाद किन्ही कारणों से दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया,
इस समय मोनी रॉय  (Mouni Roy in hindi) और मोहित रैना (जो कि देवों के देव महादेव में मौनी रॉय की कोई स्टार है) उनके बीच संबंध की अफवाह फैली हुई थी। जिसने मोहित रैना द्वारा “टाइम्स ऑफ इंडिया” में दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनकी और मोनी राय के बीच में कोई संबंध नहीं है, और उन्होंने कभी मोनी रॉय को डेट नहीं किया हैं।



मौनी रॉय की नेट वर्थ, घर और कार कलेक्शन –  Mouni Roy’s net worth, home and car collection Details in hindi

मोनी रॉय (Mouni Roy in hindi) के नेटवर्क के बारे में नहीं बात करें तो कई प्लेटफार्म पर चेक करने के बाद हमें यह कह सकते हैं कि मोनी रॉय की नेटवर्क लगभग 1.2 मिलीयन डॉलर के करीब होंगी जो भारतीय रुपये में  लगभग 10 करोड़ रुपये होंगे, और उनके आय का स्त्रोत (source of income) मुख्यत टीवी सीरियल, फिल्म, विज्ञापन और सोशल मीडिया ब्रैंड प्रमोशन ही हैं। और वे धारावाहिक के एक एपिसोड के लिए लगभग 1.25 लाख रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गोल्ड में अभिनय करने के लिए लगभग एक करोड़ रुपए फीस के तौर पर लिए थे।
मोनी रॉय को कारों का बहुत शौक है और इस समय उनके पास शानदार और लग्जरी कार है, जिसमें इसमें बीएमडब्ल्यू और मिनी कूपर कार हैं। दोनों की कीमत मिला दे तो वे 80-90 लाख की केअर है। ठीक है, इसी प्रकार मोनी रॉय (Mouni Roy in hindi) शानदार और लग्जरी लाइफ जीती है। मौनी रॉय के पास मुंबई में एक शानदार और आलीशान अपार्टमेंट (House) है, जिसकी कीमत (घर की कीमत)लगभग दो करोड़ रुपये है।

मोनी रॉय की नेट वर्थ
नाम मोनी रॉय
नेट वर्थ (2021) लगभग 1.2 मिलीयन डॉलर
भारतीय रुपए में शुद्ध मूल्य लगभग 10 करोड़ रुपये
व्यवसाय अभिनेत्री और फिल्म अभिनेत्री
फीस लगभग 1.25 लाख रुपये
कार संग्रह बीएमडब्ल्यू और मिनी कूपर कार
घर का पता मुंबई में

मौनी रॉय से संपर्क कैसे करें – How to contact Mouni Roy

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि एक्टर अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको मौनी रॉय (contect to Mouni Roy) से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।


घर का पता :- मुंबई, महाराष्ट्र

ट्विटर पता :- @ @mouni

फेसबुक पेज पता :- @ @mouni

इंस्टाग्राम पता :- @ @mouni

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

घर का पता :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ उपलब्ध नही हैं।


मोनी रॉय का टेलीविजन धारावाहिक कैरियर – Moni Roy’s television serial career in hindi

मोनी रॉय (Mouni Roy in hindi) के समय  दिल्ली में रह कर पढ़ाई कर रही थी, उस समय पढ़ाई के साथ साथ डांस और अभिनय भी सीख रही थी, इसी दरमियान अपने अभिनय के शौक को कैरियर के रूप में स्थापित करने के लिए वे दिल्ली से मुंबई चली गईं और 2006 में उन्हें एकता कपूर के धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी…. में एक ऑडिशन देकर कृष्णा तुलसी का किरदार ऑफर हुआ, जो तुलसी की बेटी थी। जिसे उन्होंने की पूरी ईमानदारी और लगन के साथ निभाया । 
इसके बाद उन्हें 2008 एक रियलिटी शो जिसका नाम “कहो ना प्यार है” में  एक प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लेने का मौका मिला । इसी वर्ष उन्होंने धारावाहिक कस्तूरी में शिवानी सब्बरवाल और जरा नच के दिखा रियलिटी शो में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया।
2009 में मोनी रॉय ने एक रियलिटी शो “पति पत्नी और वो” में एक प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया, जो यह द बेबी बॉरोअर्स का भारतीय संस्करण था। यह एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित किया गया था।
फिर 2009 में मौनी रॉय को जी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “दो सहेलियां-किस्मत की कठपुतली” धारावाहिक में रूप का किरदार निभाने का मौका मिला।  और इसी वर्ष उन्होंने “शश… फ़िर कोई है” में  कोएना का किरदार निभाया था, जिसे स्टार प्लस पर प्रसारित किया गया था।
2011 में मौनी रॉय को देवों के देव महादेव में देवी सती का किरदार निभाने का मौका मिला। एक पौराणिक भक्ति और आध्यात्मिक धारावाहिक थी, जो हिंदू देवता , भगवान शिव , जिन्हें महादेव के नाम से भी जाना जाता है, देवों के देव महादेव लाइफ ओके पर प्रसारित किया जा रहा हैं, और उनके सती के इस किरदार को बहुत पसंद किया गया, और इसी की बदौलत मोनी रॉय को इतनी प्रसिद्धि हासिल हुई। उन्होंने देवों के देव महादेव  धारावाहिक में  सती का रोल  2011 से 12 तक  किया।
  इसके बाद  मौनी को पुनः एक बार फिर  2014 से “देवों के देव महादेव”  में  अभिनय करने  का मौका मिला।
2012 से 13 तक उन्होंने “जुनून-ऐसी नफरत तो कैसा इश्क़” धारावाहिक मै मीरा का किरदार निभाया यह धारावाहिक लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित किया जाता था, शो में आदित्य रेडिज और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में हैं। कहानी पृथ्वी और मीरा के बीच प्रेम-घृणा संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है।
2014 में मौनी रॉय को तीन रियलिटी शो जिसमें मुख्य पर “नच बलिए 6″,” झलक दिखलाजा 7″ और “बिग बॉस 8” में प्रतियोगी या अतिथि के रूप में भाग लेने का मौका मिला। तीनों ही धारावाहिक अलग-अलग चैनल पर प्रसारित किए जा रहे थे।
2015 में मोनी राय ने चार धारावाहिकों में काम किया जिसमें मुख्यतः”मेरी आशिकी तुमसे हीं”,”स्वरागिनी – जोडिन रिश्टन के सुर”,”कॉमेडी नाइट्स विद कपिल”,”बिग बॉस 9″ और इन सभी में मोनी रॉय एक अतिथि के रूप में काम कर रही थी।
मोनी रॉय को 2015–2016 में नागिन 1 में अभिनय करने का मौका मिला, और इसमें उनके किरदार शिवन्या ऋतिक सिंह को प्रशंसको द्वारा काफी पसंद किया गया। इसके साथ ही मोना रॉय को 2016–2017 में नागिन के दूसरे सीजन में शिवांगी रॉकी प्रताप सिंह / शिवन्या ऋतिक सिंह का किरदार निभाने का मौका मिला।
2016 में उन्होंने कई रियलिटी शौ में काम किया,”बॉक्स क्रिकेट लीग 2 “, “टशन-ए-इश्क”, “एक था राजा एक थी रानी”,”कॉमेडी नाइट्स लाइव”, “कॉमेडी नाइट्स बचाओ”,”सो यू कैन थिंक यू कैन डांस”,”झलक दिखला जा 9″ और “बिग बॉस 10”  इत्यादि शौस थे, जिनमे मौनी को काम करने का मौका मिला ।
2017 में मौनी ने “बिग बॉस 11” में एक अतिथि के रूप में, “लिप सिंग बैटल” में एक प्रतियोगी और “इंडियास नेक्स्ट टॉप मॉडल 3” और “एंटरटेनमेंट की रात” में एक अतिथि के रूप में अभिनय किया।
2018 में मौनी रॉय को नागिन 3 में पुनः अभिनय करने का मौका मिला जिसमें वे अपने पुराने किरदार में वापस आई और उन्होंने महानाग रानी शिवांगी / शिवन्या ऋतिक सिंह का किरफर बखूबी निभाया। इसी वर्ष 2018 में मोनी रॉय ने कृष्णा चली लंदन जो कि स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक हैं, इसमें सुंदरी का केमियो निभाया। और फिर डांस दीवाने में अतिथि के रूप में हिस्सा लिया।
2019 में मौनी रॉय को “नच बलिए 9” में एक अतिथि के रूप में काम करने का मौका मिला, और इसी वर्ष इन्हें पुनः कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले “बिग बॉस 13” में एक अतिथि के रूप में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ।
2021 में मौनी रॉय को  कलर्स  के  नागिन धारावाहिक के पांचवे संस्करण “कुछ तो है: नागिन एक नई रंग में” में पुनः अपने अभिनय का जलवा दिखाने का मौका मिला। जिसमें वह अपने पुराने किरदार को फिर से निभा रही थी, कलर्स टीवी पर दिखाए जाने वाला यह नागिन धारावाहिक एकता कपूर और शोभा कपूर द्वारा निर्देशित किया जा रहा है, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है और जो मोनी रॉय की एक पहचान बन चुका हैं।

मोनी रॉय द्वारा अभिनीत टेलेविज़न धारावाहिक का सूची

मोनी रॉय द्वारा अभिनीत टेलेविज़न
वर्ष धारावाहिक का नाम भूमिका शीर्षक
2006–2008 क्यूंकी सास भी कभी बहू थी कृष्णा तुलसी एकलव्य विरानी
2008 कहो ना यार है कंटेस्टेंट
2008 कस्तूरी शिवानी सब्बरवाल
2008 ज़रा नचके दीखा कंटेस्टेंट
2009 पाटी पाटनी और वोह प्रतियोगी
2010 दो सहेलियां रूप करें
2010 शश… फ़िर कोई है- तृतीया कोएना
2011–2012, 2014 देवों के देव … महादेव सती
2012–2013 जूनून – ऐसी नफरत तो कैसा इश्क़ मीरा
2014 नच बलिए 6 अतिथि प्रतियोगी
2014 झलक दिखला जा 7 प्रतियोगी
2014 बिग बॉस 8 अतिथि
2015 मेरी आशिकी तुम से ही मेहमान
2015 स्वरागिनी – जोडिन रिश्टन के सुर अतिथि
2015 कॉमेडी नाइट्स विद कपिल अतिथि
2015 बिग बॉस 9 अतिथि
2015–2016 नागिन 1 शिवन्या ऋतिक सिंह
2016–2017 नागिन 2 शिवांगी रॉकी प्रताप सिंह
2016 बॉक्स क्रिकेट लीग 2 प्रतियोगी
2016 टशन-ए-इश्क खुद
2016 एक था राजा एक थी रानी खुद
2016 कॉमेडी नाइट्स लाइव खुद
2016 कॉमेडी नाइट्स बचाओ खुद
2016 सो यू थिंक यू कैन डांस होस्ट
2016 झलक दिखला जा 9 खुद
2016 बिग बॉस 10 मेहमान
2017 बिग बॉस 11 अतिथि
2017 लिप सिंग बैटल कंटेस्टेंट
2017 भारत का अगला शीर्ष मॉडल 3 अतिथि
2017 एंटरटेनमेंट की रात अतिथि
2018; 2019 नागिन 3 महानागरानी शिवांगी
2018 कृष्णा चली लंदन सुंदरी (कैमियो)
2018 नृत्य दीवाने अतिथि
2019 नच बलिए 9 अतिथि
2019 बिग बॉस 13 अतिथि
2021 कुच तो है: नागिन एक नई रंग में महानागरानी शिवांगी

मौनी रॉय के आगामी टीवी धारावाहिक 2021 – Mouni Roy’s upcoming TV serial 2021 in hindi

उपरोक्त लेख में हम आपको मौनी रॉय के छोटे पर्दे के सभी धारावाहिकों के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको मौनी रॉय के भविष्य में आगामी टीवी  धारावाहिक को के बारे में बताएंगे, लेकिन इस समय छोटे पर्दे के लिए मौनी रॉय के पास किसी प्रकार का कोई प्रोजेक्ट मौजूद नहीं है। यदि भविष्य में वह इसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेती है, तो हम आपको इस बारे में अवश्य सूचित करेंगे।



मौनी रॉय का फिल्मी कैरियर –  Mouni Roy’s film career in hindi

मोनी रॉय जिस प्रकार टीवी धारावाहिकों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर रही है ठीक उसी प्रकार उन्होंने कई भारतीय फिल्मों में भी काम किया है तो चलिए हम आपको बताते हैं मोनी रॉय के फिल्मी के लिए के बारे में
Mouni.roy ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 2004 में रिलीज हुई फिल्म दाऊद में की थी, जिसमें उन्होंने इस फिल्म में फिल्माए गए एक गाने “नहीं होना नहीं होना” में एक विशेष उपस्थिति दर्ज की थी।
इसके बाद उन्होंने 2011 में हीरो हिटलर इन लव फिल्मों में साहिबान पंजाबी का किरदार निभाया यह एक पंजाबी फिल्म थी।
2016 में उन्होंने एक एनिमेटेड फिल्म महा योद्धा राम में सीता का किरदार निभाया था और इसी वर्ष इन्होंने तुम बिन 2 में नाचना आउंदा नही गाने में विशेष उपस्थिति दर्ज कराई थी।
2018 में मोनी रॉय फोटो अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गोल्ड मैं  मोनोबिना दास  और  केजीएफ चैप्टर वन  फिल्म के हिंदी संस्करण में गली गली गाने में  भाग लेने का मौका मिला था ।
2019 में मोनी रॉय को  फिल्म रोमियो अकबर वाल्टर में श्रद्धा शर्मा / पारुल  की भूमिका निभाने  का मौका मिला,  इस फिल्म में उन्होंने  एक  जासूस की भूमिका निभाई थी, यह फिल्म रवींद्र कौशिक की कहानी पर आधारित है।
2020 में इन्हें “लंदन कॉन्फिडेंशनल” में काम करने का मौका मिला, यह एक वेब सीरीज है, जिसे G5 पर प्रदर्शित किया गया है, और इसमें उन्होंने उमा कुलकर्णी का किरदार निभाया है जिसे बहुत सराहना मिली है।

मोनी रॉय द्वारा अभिनीत फिल्म्स सूची

मोनी रॉय द्वारा अभिनीत फिल्म्स
साल फिल्में भाषा
वर्ष रन भूमिका
2004 हीरो हिटलर इन लव “नहीं होना नहीं होना” गाना में विशेष उपस्थिति
2011 महायोद्धा राम साहिबान
2016 तुम बिन 2 सीता (आवाज) – एनिमेटेड फिल्म
2016 गोल्ड “नाचना आओंदा नहीं” गाना में विशेष उपस्थिति
2018 K.G.F: अध्याय 1 मोनोबिना दास
2018 रोमियो अकबर वाल्टर लुसी
2019 मेड इन चाइना श्रद्धा शर्मा / पारुल
2019 लंदन गोपनीय रुक्मिणी मेहता
2020 उमा कुलकर्णी

 मौनी रॉय आगामी फिल्म्स 2021 – Mouni Roy’s upcoming Films 2021 in hindi

उपरोक्त लेख में हम आपको मौनी रॉय के छोटे पर्दे के सभी धारावाहिकों के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको मौनी रॉय के भविष्य में आगामी टीवी  धारावाहिक को के बारे में बताएंगे, 2021 में मोनी रॉय आगामी फिल्म प्रोजेक्ट निम्नलिखित है।
फिल्म ब्रह्मास्त्र में मौनी रॉय ने दमयंती का किरदार निभाया है इस फिल्मों में मोनी रॉय के साथ साथ इसमें अमिताभ बच्चन , रणबीर कपूर , आलिया भट्ट  और नागार्जुन अक्किनेनी प्रमुख भूमिका में हैं। यह फिल्म 4 दिसंबर 2021 में रिलीज होने की संभावना है।
फिल्म “बोले चूड़ियां” में मोनी रॉय में अभिनय करने का मौका मिलेगा। जिसे चमक सिद्दीकी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। और यह फिल्म 2 अक्टूबर 2021 को रिलीज होने की संभावना है।
फिल्म “मोगल” में भी मौनी रॉय को अभिनय करने का मौका मिलेगा, यह फिल्म  सुभाष कपूर द्वारा  निर्देशित की जा रही है, और इसकी रिलीज होने की  मार्च 2022 में संभावना है, इस फिल्म में आमिर खान ने भी अभिनय किया है।
 हमने जो आपको मोनी रॉय के आगामी फिल्म प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी है, उनकी यह सभी प्रोजेक्ट समय पर प्रदर्शित होने की संभावना कम है। क्योंकि इस वर्ष 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण सभी कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही ,है जिनके रिलीज डेट्स में परिवर्तन हो सकता है।



मौनी रॉय के बारे में रोचक तथ्य – Interesting facts about Moni Roy in hindi

  1. मोनी रॉय पश्चिम बंगाल के कुचबिहार के रहने वाली है, वे एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखती है।
  2. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली से किया हैं, लेकिन वह पढ़ाई के बीच में से ही मुंबई अभिनय में  अपना हाथ आजमाने चली गई थी।
  3. उन्हें अभिनय का शौक अपने दादाजी के कारण आया था, क्योकि उनके दादा शेखर चंद्र रॉय पश्चिम बंगाल के प्रसिद्ध थिएटर कलाकार थे।
  4. मौनी रॉय एक अभिनेत्री होने के साथ साथ प्रशिक्षित कथक और बैलेरिना डांसर भी हैं। 
  5. वे अपने कॉलेज के दिनों में कोरियोग्राफी कर चुकी है, वो किसी भी फंक्शन के लिए डांस सिखाया करती थी |
  6. मोनी रॉय एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक प्रशिक्षित कथक और बैले डांसर भी हैं।
  7. मोनी राय को पेंटिंग बनाने का बहुत शौक है, वे जब भी खाली समय मिलता है, वह अपने समय का उपयोग पेंटिंग बनाने में कहती है।