Jennifer Winget Bio and Wiki in hindi | जेनिफर विंगेट

  जेनिफर विंगेट की जीवनी , विकी , जन्म , परिवार ,शिक्षा , पत्नी , गर्लफ्रैंड , नेट वर्थ , कार कलेक्शन , रोचक बातें , विवाद , संपर्क जानकारी , फिल्मोग्राफी , एल्बम ( biography, wiki, birth, family, education, wife, girlfriend, net worth, car collection, interesting things, controversy, contact information, filmography, Serial)

jennifer-winget-hindi

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi) छोटे पर्दे की एक प्रसिद्ध अदाकारा है जी ने बहुत पसंद किया जाता है, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जेनिफर विंगेट के बारे में हम सब जानकारी आपको देंगे, ताकि आप अपने पसंदीदा अदाकारा के बारे में जान सकते हैं, जेनिफर विंगेट ने कई फेमस टीवी सीरियल्स में काम किया है. इनमें “शाका लाका बूम बूम”,”कुसुम”,” कसौटी जिंदगी की” मुख्यता है। जेनिफर विंगेट ने टीवी धारावाहिकों के साथ-साथ कई फिल्मों में भी अभिनय किया है, और इन्हें एक अच्छा होस्ट भी माना जाता है, तो हम कह सकते हैं, कि जेनिफर विंगेट एक अभिनेत्री, होस्ट और मॉडल है,वह फ़िल्म और tv सीरियल में बाल कलाकार के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं। जेनिफर का जन्म महाराष्ट्र की मुंबई हुआ था, जो एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखती थी। चलिए जानते हैं, हिंदी सीरियल की जाने वाली अभिनेत्री जेनिफर विंगेट के बारे में:-

जेनिफर विंगेट की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम जेनिफर विंगेट
उपनाम
व्यवसाय अभिनेत्री , मॉडल
जन्मतिथि 30 मई सन 1985
जन्मस्थान महाराष्ट्र में मुंबई के गोरेगांव
धर्म ईसाई
जाति ज्ञात नहीं है

1.जन्म शिक्षा और परिवार

2.घर, कार और नेट वर्थ

3.पति, बॉयफ्रेंड और बच्चे

4.संपर्क कैसे करें

5.प्राप्त पुरस्कार

6.धारावाहिक कैरियर

7.आगामी टीवी धारावाहिक 2021

8.फिल्म्स कैरियर

9.आगामी फ़िल्म 2021

10.रोचक तथ्य

11.अभिनीत धारावाहिक की सूचि

12.अभिनीत फिल्म्स सूचि

जेनिफर विंगेट का जन्म, शिक्षा और परिवार – Birth, education and family of Jennifer Winget in hindi

” जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi) का जन्म महाराष्ट्र में मुंबई के गोरेगांव में 30 मई सन 1985 को एक ईसाई परिवार माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ।


उनके पिता का नाम हेमंत विंगेट था, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज में कार्यरत है, तथा उनकी माता का नाम प्रभा विंगेट था, उनकी माताजी प्रभा विंगेट पंजाबी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती है, जेनिफर विंगेट को एक भाई भी है, जिसका नाम मोसेस विंगेट है।
जेनिफर विंगेट ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वहीं मुंबई के सेंट जेवियर हाई स्कूल से प्राप्त की और अपनी उच्च शिक्षा के लिए केजे सोमैया जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स मुंबई में प्रवेश लिया, और यहां से उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन प्राप्त किया है।

jeniifer-with-family

जेनिफर विंगेट का परिवार
नाम जेनिफर विंगेट
पिता का नाम हेमंत विंगेट
माता का नाम प्रभा विंगेट
भाई का नाम मोसेस विंगेट
बहन का नाम नहीं है
पत्नी / पति का नाम करण सिंह ग्रोवर (तलाक़ )
बेटे का नाम नहीं है
बेटी का नाम नहीं है
गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड शहबाज अजीम (अफवाह)

जेनिफर विंगेट का घर, कार और नेट वर्थ – Net worth, House and car collection of Jennifer Winget in hindi

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi) की कार कलेक्शन कि, यदि बात की जाए तो उन्हें कारों का बहुत शौक है ,इस समय उनके पास दो कार है, जिसमे एक BMW Z5, जिसकी कीमत लगभग 60- 70 लाख रुपए है, यह उनकी फेवरेट कार है और दूसरी वोक्सवैगन की पोलो कार है, जिसकी कीमत ₹ 8 – 9 लाख है।
जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi) वैसे तो महाराष्ट्र के मुंबई की रहने वाली है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, उनका मुंबई के अलावा एक और घर गोवा में भी स्थित है। जिसे उनके मुंबई वाले हाउस से भी अधिक आलीशान माना जाता है, जो कि नॉर्थ गोवा में स्थित है, जेनिफर विंगेट के घर की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

जेनिफर विंगेट प्रसिद्ध अदाकारा ने अपने अभिनय के दम पर बहुत नाम और शोहरत कमाई है, जेनिफर विंगेट की नेटवर्क यदि बात की जाए तो 2020 की जेनिफर विंगेट की नेट वर्थ (Jennifer Winget’s Net Worth ) 2.5 मिलियन डॉलर है। और जेनिफर विंगेट के आय के साधनों (Source of Income) की यदि बात की जाए तो, उन्होंने यह संपत्ति अपने एक्टिंग और मॉडलिंग के जरिये बनाई है। वह अपने प्रत्येक एपिसोड के लगभग ₹1 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

jeniifer-winget-with-car

जेनिफर विंगेट की नेट वर्थ
नाम जेनिफर विंगेट
नेट वर्थ (2021) 2.5 मिलियन डॉलर
भारतीय रुपए में शुद्ध मूल्य
व्यवसाय अभिनेत्री , मॉडल
प्रति एपिसोड के लिए फीस ₹1 लाख रुपये
कार कलेक्शन BMW Z5, WV Polo
घर की कीमत ज्ञात नहीं है

जेनिफर विंगेट के पति, बॉयफ्रेंड और बच्चे – Jennifer Winget’s husband, boyfriend and children in Hindi

जेनिफर विगेट (Jennifer Winget in hindi) के बॉयफ्रेंड कि, यदि बात की जाए तो, उनका लव अफेयर करण सिंह ग्रोवर के साथ था।  इनमे पहले बहुत अच्छी दोस्ती हुई, और बाद में यह दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे, जिसके बाद 9 अप्रैल 2012 में जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर ने मुंबई में शादी कर ली। सिर्फ 2 वर्ष ही इनकी शादीशुदा लाइफ अच्छे से चल पाई और जब करण सिंह ग्रोवर फिल्म अलोन की शूटिंग बिपाशा बसु के साथ कर रहे थे तभी से करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट के बीच अनबन शुरू हो गई थी.
और इनकी यह शादीशुदा जिंदगी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और  2014 में दोनों में आपसी सहमति से तलाक ले लिया, तलाक के बाद करण सिंह ग्रोवर ने  बिपाशा बसु से 2016 में शादी कर ली।
जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi) के तलाक के बाद मीडिया में उनके अफेयर्स की अफवाह शहबाज अजीम के साथ आ रही थी, लेकिन दोनों ने सिरे से नकार दिया, और उनके द्वारा यह व्यक्तव्य दिया गया, कि वे दोनों एक अच्छे दोस्त हैं।



जेनिफर विंगेट से संपर्क कैसे करें – How to contact Jennifer Winget’s

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि एक्टर अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget in hindi)से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।

घर का पता :- मुंबई, महाराष्ट्र

ट्विटर पता :- @ @ Jeniffer

फेसबुक पेज पता :- @ @ Jeniffer

इंस्टाग्राम पता :- @ @ Jeniffer

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

घर का पता :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ उपलब्ध नही हैं।



जेनिफर विंगेट को प्राप्त पुरस्कार – Jennifer Winget received the award

जेनिफर विंगेट प्राप्त अवार्ड
वर्ष नामांकित कार्य पुरस्कार श्रेणी
2013 एन / ए गोल्ड अवार्ड सबसे फिट अभिनेत्री
2013 सरस्वतीचंद्र भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (नाटक)
2014 सरस्वतीचंद्र भारतीय टेली अवार्ड्स सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (जूरी)
2016 सरस्वतीचंद्र एशियाविजन टेलीविजन पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
2017 बेहाध लायंस गोल्ड अवार्ड्स सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (जूरी)
2017 बेहाध भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (जूरी)
2018 बेपनाह गोल्ड अवार्ड सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (जूरी)
2019 बेपनाह लायंस गोल्ड अवार्ड्स सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (लोकप्रिय)
2019 बेपनाह भारतीय टेली अवार्ड्स लीड रोल सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

जेनिफर विंगेट का धारावाहिक कैरियर – Jennifer Winget’s TV serial career in hindi

जेनिफर विंगेट में बचपन से ही एक अच्छी अदाकारा के गुण दे, उन्होंने टीवी सीरियल एक्टर कैरियर की शुरुआत बाल कलाकार रूप में की थी  उन्होंने छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू 2003 में प्रसारित किए गए नाटक “शाका लाका बूम बूम” में पिया के रूप में किया था।
इसके बाद 2004 में उन्होंने कसौटी जिंदगी की धारावाहिक में स्नेहा बजाज का किरदार निभाया जिससे उन्हें अपने अभिनय के जीवन में प्रसिद्धि प्राप्त हुई और उन्हें बहुत पसंद किया जाने लगा।
2006 में  जेनिफर  ने  नया  धारावाहिक में अभिनय किया जिसका नाम “क्या होगा निम्मो का”  था , इस धारावाहिक में उनके किरदार का नाम नताशा था। “क्या होगा निम्मो का” धारावाहिक में उन्होंने 2006 से लेकर 2007 तक अभी नहीं किया।
 2007 से लेकर 2009 तक  जेनिफर विजेट ने संगम नामक धारावाहिक में गंगासागर भाटिया के रूप में किरदार निभाया ।
2009 में जेनिफर विंगेट ने लगभग पाठ टीवी धारावाहिकों में काम किया लेकिन जिनमें से चार जो धारावाहिक थे उन उन में उन्होंने मेजबान या प्रतियोगी के रूप में अभिनय किया जिनमें मुख्यता ” देख इंडिया देख “,” लाफ्टर के पटाखे” और “ज़रा नचके दिखा 2” में उन्होंने एक मेजबान के रूप में अपनी भूमिका निभाई, और इसी वर्ष उन्होंने “कॉमेडी सर्कस 3” में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया,  इसके बाद उन्होंने “दिल मिल गए” धारावाहिक में “डॉक्टर रिधिमा गुप्ता मलिक” के रूप में अभिनय कर सब को अपनी और आकर्षित किया।
इसके बाद जेनिफर विंगेट 2011 में “जोर का झटका”, “कॉमेडी का महा मुकाबला” और “नच लेवे विद सरोज खान” में भी इन्होंने एक मेजबान के रूप में अपनी प्रस्तुति दी।
फिर 2016 में सोनी टीवी पर प्रसारित नाटक “बेहद” में इन्होंने माया मेहरोत्रा के रूप में अभिनय कर सभी को अपनी और आकर्षित किया और धारावाहिक बेहद में इनके माया मल्होत्रा के किरदार को सभी के द्वारा सराहना मिली। लेकिन यह धारावाहिक किसी कारणों से सिर्फ 1 वर्ष ही चल पाया।
लेकिन 2019 में जेनिफर विंगेट को सोनी टीवी पर फिर से धारावाहिक बेहद टू में काम करने का मौका मिला जिसमें उन्होंने अपने माया मल्होत्रा के किरदार को पुनः निभाया
2018 में कलर्स टीवी के धारावाहिक “बेपनाह” में  उन्होंने  “जोया सिद्दीकी” का  एक बहुत ही बेहतरीन किरदार  प्रदर्शित किया।



“जेनिफर विंगेट के आगामी टीवी धारावाहिक 2021 – Jennifer Winget’s upcoming TV serial 2021 in hindi ”

उपरोक्त लेख में हम आपको जेनिफर विंगेट के छोटे पर्दे के सभी धारावाहिकों के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको जेनिफर विंगेट के भविष्य में आगामी टीवी  धारावाहिक को के बारे में बताएंगे, लेकिन इस समय छोटे पर्दे के लिए जेनिफर विंगेट के पास किसी प्रकार का कोई प्रोजेक्ट मौजूद नहीं है। यदि भविष्य में वह इसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेती है, तो हम आपको इस बारे में अवश्य सूचित करेंगे।



जेनिफर विंगेट का फिल्म्स कैरियर – Jennifer Winget’s Films career (filmography) in hindi

जेनिफर विंगेट के फिल्मी कैरियर की यदि बात की जाए, तो जिस प्रकार उन्होंने छोटे पर्दे पर एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। ठीक उसी प्रकार जेनिफर विंगेट ने बड़े पर्दे पर अर्थात फिल्मी पर्दे पर भी एक बाल कलाकार के रूप में 1995 में  फिल्म “अकेले हम अकेले तुम” में एक  युवा लड़की के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की। और इस समय उनकी उम्र मात्र 10 साल थी।
 इसके बाद  वर्ष 1997  में उन्होंने फिल्म “राजा की आएगी बारात” में स्कूल में एक बच्चे के रूप में किरदार किया। यह फिल्म बहुत ही फेमस फिल्म हैं।
वर्ष 2000 में उन्होंने “राजा को रानी से प्यार हो गया” में तनु के रूप में अभी नहीं किया। जिसमें टी राजीव कुमार और मनीषा कोइराला स्टार कास्ट थी।
2003 में जेनिफर विंगेट ने “कुछ ना कहो” में पूजा के रूप में अपना किरदार निभाया इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन हैं। 
2018 में इन्होने हिंदी फिल्म फिर से में काजल कपूर का किरदार निभाया। 2020 में जेनिफर विंगेट एक वेब सीरीज को Code mदिखाई दी, जिसमें उन्होंने मोनिका मेहरा का रोल प्ले किया हैं। इस Code m वेब सीरीज को अक्षय चौबे द्वारा डायरेक्ट किया गया है, और इसे ALT Balaji और Zee5 रिलीज किया गया था।



जेनिफर विंगेट के आगामी फ़िल्म 2021  – Jennifer Winget’s upcoming Film 2021 in hindi

उपरोक्त लेख में हम आपको जेनिफर विंगेट के फिल्म्स कैरियर के सभी फिल्मो के बारे में बता चुके हैं, हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको जेनिफर विंगेट के भविष्य में आगामी फिल्मो के बारे में बताएंगे, 2021 में अभी उनका नेक्स्ट प्रोजेक्ट है, Code M वेब सीरीज का सेकंड सीजन जिसका टीजर भी रिलीज हो चुका हैं।



जेनिफर विंगेट के बारे में रोचक तथ्य – Interesting facts about Jennifer Winget in hindi

  1. जेनिफर विंगेट बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने कैरियर की शुरुआत की थी उन्होंने मात्र 12 साल की उम्र में राजा को रानी से प्यार हो गया फिल्मों में काम किया था।
  2. विंगेट एक किचन में मिले थे संबंध रखती है, उनके पिता एक मराठी क्रिश्चन और उनकी माता पंजाबी है।
  3. केजे सोमैया जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स मुंबई में प्रवेश लिया, और यहां से उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन प्राप्त किया है।
  4. जेनिफर विंगेट को कुत्तों से बहुत लगाव है।

जेनिफर विंगेट द्वारा अभिनीत टेलेविज़न धारावाहिक की सूचि

जेनिफर विंगेट द्वारा अभिनीत टेलेविज़न
साल फिल्में
2002–2003 शाका लाका बूम बूम
2003 कुसुम
2003 कोई दिल में है
2004 कार्तिका
2005–2007 कसौटी ज़िन्दगी के
2006 काया होगे निम्मो का
2006 कहानी घर घर
2007 कही तो होंगा
2007–2009 संगम
2007 कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन
2008 ज़रा नच के दीखा 1
2009 डेख इंडिया डेख
2009 हँसी के फट्टे
2009 कॉमेडी सर्कस 3
2009 परफेक्ट ब्राइड
2009 डिल मिल गाये
2010 ज़रा नच के दीखा 2
2011 ज़ोर का झटका: टोटल वाइपआउट
2011 कॉमेडी का महा मुक़ाबला
2011 नचले वे सरोज खान के साथ
2012 तेरी मेरी लव स्टोरीज
2013–2014 सरस्वतीचंद्र
2013 एक हज़ारो में मेरी बेहना है
2014 ये रिश्ता क्या कहलाता है
2015 कुमकुम भाग्य
2016 द कपिल शर्मा शो
2016–2017 बेहद
2018 बेपनाह
2018 लाडो 2 – वीरपुर की मर्दानी
2018 सिलसिला बदलते रिश्त का
2018 देव 2
2018 उदान
2018 नृत्य दीवाने
2019–2020 बेहद 2
2020 ईशारो इशारो में

जेनिफर विंगेट द्वारा अभिनीत फिल्म्स सूचि


जेनिफर विंगेट द्वारा अभिनीत फिल्म्स
वर्ष शीर्षक भूमिका
1995 अकेले हम अकेले तुम युवा लड़की
1997 राजा की आएगी बारात स्कूल बच्चे
2000 राजा को रानी से प्यार हो गया तनु
2003 कुच ना कहो पूजा
2018 फ़िर से … काजल कपूर