Deepak Raj Giree Bio And Wiki in hindi | दीपक राज गिरी

  दीपक राज गिरी की जीवनी , विकी , जन्म , परिवार ,शिक्षा , पत्नी , गर्लफ्रैंड , नेट वर्थ , कार कलेक्शन , रोचक बातें , विवाद , संपर्क जानकारी , फिल्मोग्राफी , धारावाहिक (Deepak Raj Giree biography, wiki, birth, family, education, wife, girlfriend, net worth, car collection, interesting things, controversy, contact information, filmography, Serial)

deepak-raj-giri-दीपक राज गिरी

आज हम बात करेंगे नेपाल फिल्म इंडस्ट्री के एक अभिनेता दीपक राज गिरी के बारे में दीपक राज गिरी एक नेपाली अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और कॉमेडियन हैं। उन्हें सबसे ज्यादा एक कॉमेडियन के रूप में पसंद किया जाता है, साथ ही दीपक राज गिरी का एक कॉमेडी प्रोग्राम “टीटो सत्या” नेपाल में सबसे लंबे समय तक चलने वाला टीवी धारावाहिक है, जो लगभग 12 वर्षों से भी अधिक समय तक प्रसारित हुआ। दीपक राज गिरी को उनके प्रशंसक सौरव करई, काल सौरव और करलो करई कहकर संबोधित करते हैं। आज इस पोस्ट के माध्यम से आज हम दीपक गिरी राज के जन्म, शिक्षा, परिवार, नेट वर्थ, फिल्मो, tv शो, पत्नी, गर्लफ़्रेंड, कार और घर के बारे में जानेंगे।

दीपक राज गिरी की व्यक्तिगत जानकारी
वास्तविक नाम दीपक राज गिरी
उपनाम सौरव करई, काल सौरव और करलो करई
व्यवसाय नेपाली अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और कॉमेडियन
जन्मतिथि 13 अप्रैल 1969
जन्मस्थान नेपाल के काठमांडू के थानकोट
धर्म हिन्दू
जाति ज्ञात नहीं है

1.जन्म शिक्षा और परिवार

2.गर्लफ्रेंड पत्नी और बच्चे

3.नेट वर्थ घर और कार कलेक्शन

4.संपर्क कैसे करें

5.टीवी धारावाहिक करियर

6.शुरुआती फिल्मी करियर

7.दीपक राज गिरी और दीपाश्री निराला

8.रोचक तथ्य

दीपक राज गिरी का जन्म, शिक्षा और परिवार (दीपक राज गिरीको जन्म, शिक्षा र परिवार हिंदीमा )

दीपक राज गिरी का जन्म नेपाल के काठमांडू के थानकोट में हुआ था, इनकी जन्म तारीख 13 अप्रैल 1969 हैं। इस हिसाब से वे 2021 में 51 वर्ष हो चुकी हैं। दीपक राज गिरी की शारीरिक रचना की बात की जाए तो 5 फ़ीट 6 इंच हैं।
दीपक राज गिरी का वास्तविक नाम शिवराम गिरी है, उनके पिता का नाम रामगिरी और उनकी माता का नाम सरस्वती गिरी है। दीपक राज गिरी के पिता कृषि बैंक लिमिटेड में एक अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।
दीपक राज गिरी की पढ़ाई की यदि बात की जाए तो, उनके एजुकेशन के बारे में कोई सटीक जानकारी किसी भी प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं है।

दीपक राज गिरी का परिवार
नाम दीपक राज गिरी
पिता का नाम रामगिरी
माता का नाम सरस्वती गिरी
भाई का नाम सोमरिक घोष
बहन का नाम नहीं है
पत्नी का नाम मेनूका गिरी
बेटे का नाम दीपेश राज गिरी और प्रतिष्ठा राज गिरी
बेटी का नाम मौसमी गिरी

दीपक राज गिरी की गर्लफ्रेंड पत्नी और बच्चे ( दीपकराज गिरीको प्रेमिका पत्नी र बच्चाहरु )

दीपक राज गिरी की गर्लफ्रेंड (दीपक राज गिरीको प्रेमिका) के बारे में इंटरनेट पर बहुत सर्च किया जाता है, लेकिन हम आपको बता दें कि वह अभी तक ऐसे किसी प्रकार के लव रिलेशन में नहीं है, बल्कि एक शादीशुदा एक्टर है। उनकी पत्नी का नाम (उनको श्रीमतीको नाम) मेनूका गिरी है। जो बहुत ही सुंदर हैं। दीपक राज गिरी और मेनूका गिरी की शादी (दीपक राज गिरी र मेनुका गिरीको विवाह) 2006 में हुई थी। दीपक राज गिरी और मेनूका गिरी के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटे “दीपेश राज गिरी और प्रतिष्ठा राज गिरी” है और एक बेटी “मौसमी गिरी” है।



दीपक राज गिरी की नेट वर्थ घर और कार कलेक्शन ( दीपक राज गिरीको कुल सम्पत्ति, घर र कार संग्रहण )

दीपक राज गिरी की नेट वर्क मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 3 – 4 करोड़ रुपये बताई जाती है, और इनकी आय का मुख्य स्त्रोत अभिनय ही हैं, वे अभी अभिनय से ज्यादा फिल्म निर्माण के प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं। वह एक फिल्म के लिए लगभग 10-15 लाख रुपए प्रति फिल्म चार्ज करते हैं।
दीपक राज गिरी की कार कलेक्शन की, यदि बात की जाए, तो उनके पास सिर्फ एक मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट डिजायर कार है। जिसकी कीमत लगभग 9 से 10 लाख रुपए के करीब होगी। दीपक राज गिरी वैसे इस समय नेपाल के काठमांडू में निवास कर रहे हैं, और वही उनका एक आलीशान घर है, लेकिन किसी भी प्लेटफार्म पर उनके घर की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

दीपक राज गिरी की नेट वर्थ
नाम दीपक राज गिरी
नेट वर्थ (2021) 3 – 4 करोड़ रुपये
भारतीय रुपए में शुद्ध मूल्य
व्यवसाय नेपाली अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और कॉमेडियन
एक फिल्म के लिए फीस 10-15 लाख रुपए

दीपक राज गिरी से संपर्क कैसे करें ( दीपकराज गिरीलाई कसरी सम्पर्क गर्ने )

हर प्रशंसक (Fans) चाहता है, कि वह अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करें, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं, कि एक्टर अपने सुरक्षा कारणों की वजह से कॉन्टैक्ट डीटेल्स सभी से छुपाते हैं। सामान्यता प्रशंसक अपने पसंदीदा एक्टर से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) का ही उपयोग करते हैं, तो आज हम आपको दीपक राज गिरी से संपर्क करने के लिए कुछ संपर्क साधनों में के बारे में बताएंगे ।


घर का पता :- काठमांडू, नेपाल 

ट्विटर पता :- @ उपलब्ध नही हैं।

फेसबुक पेज पता :- @ उपलब्ध नही हैं।

इंस्टाग्राम पता :- @ @deepakrajgeeri

मोबाइल नं :- उपलब्ध नही हैं।

घर का पता :- उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया हिंदी :- @ उपलब्ध नही हैं।

विकिपीडिया अंग्रेजी :- @ उपलब्ध नही हैं।


दीपक राज गिरी का शुरुआती टीवी धारावाहिक करियर ( दीपक राज गिरीको प्रारम्भिक टिभी धारावाहिक क्यारियर )

अपनी पढ़ाई पूर्ण करने के बाद दीपक में बचपन से ही कला के क्षेत्र में हाथ आजमाने का मन था, लेकिन उनके पिता चाहते थे, कि वह वही लोकल में कोई जॉब करें तो उन्होंने इसके लिए प्रयास भी किए और कई दिनों तक दीपक द्वारा कई सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किए गए, लेकिन एक बार जब उन्हें पुलिस के लिए उनका सिलेक्शन होना पर वह ट्रेनिंग के दौरान भाग जाए, और उन्होंने अपनी कला के क्षेत्र में हाथ आजमाया ।
सबसे पहले उन्हें एक रेडियो चैनल पर दीपाश्री निराला के साथ काम करने का मौका मिला, जिसमें दीपक राज गिरी ने राम बिलाश और दीपाश्री निराला ने धनिया का किरदार निभाया था।
फिर उन्हें बड़ी कोशिशों के बाद एक छोटा सा “त्वक्का तुक्का” धारावाहिक में काम करने का मौका मिला। फिर एक N टीवी के हास्य धारावाहिक “टीटो सत्या” काम करने का मौका मिला, जो एक बहुत हिट धारावाहिक हैं, इसे नेपाली लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया, और “टीटो सत्या” के कारण ही दीपक राज गिरी और दीपाश्री निराला को असली प्रसिद्धि हासिल हुई। “टीटो सत्या” धारावाहिक में दीपक राज गिरी ने लगभग  12 वर्षों तक काम किया।



दीपक राज गिरी का शुरुआती फिल्मी करियर ( दीपकराज गिरीको प्रारम्भिक फिल्म क्यारियर )

दीपक राज गिरी ने अपना फिल्मी कैरियर कॉलीवुड की फिल्म “सुंदर मेरा नाम” से शुरू किया, जिसका निर्देशन और लेखन विजय थापा द्वारा किया गया था, यह फ़िल्म नेपाल में 2010 में रिलीज़ हुई थीं।
इसके बाद चोर…., और फिर 2014 मैं एक नेपाली ड्रामा और कॉमेडी “छा एकान छ” रिलीज हुई, जिसमें दीपक राज गिरी ने चुलबुल पांडे का रोल निभाया था, और उनके साथ नीता घुंगना ने भी काम किया था।
2016 में उन्होंने “वोडा नम्बर 6” में काम किया, जो कॉलिवुड की एक कॉमेडी फिल्म हैं, इस फिल्म में उनके साथ दीपाश्री निराला और प्रियंका कार्की ने काम किया था।
इसी वर्ष 2016 में उन्होंने एक फिल्म छक्का पंजा में अभिनय किया, जिसमें उनके साथ दीपक राज गिरी और प्रियंका कार्की थी। यह फ़िल्म नेपाल फ़िल्म जगत की सबसे अधिक पैसा कमाने वाली फिल्मों में से एक हैं। इस फ़िल्म के कई सिकवल में उन्होंने काम किया जिसमें चक्का पन्जा 2 (2018),चक्का पन्जा 3 (2018) छक्का पंजा 4 में भी दीपक राज गिरी द्वारा अपने अभिनय की प्रस्तुति दी गई
उसके बाद दीपक राज गिरी द्वारा 2019 में “शत्रु गेट” फिल्मों में काम किया गया और इस फिल्मों में उनके साथ दीपाश्री निराला और पल शाह मौजूद थे। 2020 में उन्होंने नेपाली मूवीस “च माया चपक्कई” मैं भी नहीं किया जिसमें उनके साथ ही दीपाश्री निराला उसने भी अपने अभिनय की प्रस्तुति दी थी।

दीपक राज गिरी द्वारा अभिनीत फिल्म्स
साल फिल्में भाषा
2010 सूंदर मेरो नाम नेपाली
2011 चोर नेपाली
2014 नेपाल नेपाली
2014 छा एक कान छ नेपाली
2016 वोडा नम्बर छ नेपाली
2016 चक्का पंजा नेपाली
2018 चक्का पन्जा 2 नेपाली
2018 चक्का पन्जा 3 नेपाली
2019 शत्रु गेट नेपाली
2020 च माया चपक्कई नेपाली
2021 चक्का पांजा 4 नेपाली

दीपक राज गिरी और दीपाश्री निराला के बीच संबंध ( दीपकराज गिरी र दीपश्री निरालाबीचको सम्बन्ध )

दीपक राज गिरी और दीपाश्री निराला की सबसे पहली मुलाकात एक रेडियो चैनल में हुई थी, जिस समय दीपक राज गिरी फिल्म जगत में हाथ आजमाने की सोच रहे थे। उस रेडियो चैनल में दीपक राज गिरी ने राम बिलाश और दीपा श्री निराला ने धनिया का किरदार निभाया था। इसी के साथ उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी, और सब दीपक राज गिरी और दीपा श्री निराला को नेपाल के एक धारावाहिक “टीटो सत्या” में काम करने का अवसर मिला. इस धारावाहिक में दोनों ने एक दूसरे के पति-पत्नी का किरदार निभाया था, जो कि बहुत पसंद किया जाता था, और नेपाल के लोग इन्हें असलियत में पति-पत्नी समझते थे, लेकिन वे दोनों एक दूसरे के एक अच्छे दोस्त है, और इन्होंने कई अच्छी फिल्मों में साथ काम भी किया है।

दीपक राज गिरी के रोचक तथ्य ( दीपकराज गिरीको चाखलाग्दो तथ्य )

  1. दीपक राज गिरी को उनके अभिनय के साथ-साथ उनके हास्य के लिए काफी पसंद किया जाता है।
  2. इनके पिता सरकारी नौकरी मेरे देखना चाहते हैं।
  3. दीपक राज गिरी के पिता रामगिरी कृषि बैंक लिमिटेड में एक अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।
  4. इन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत एक रेडियो चैनल के साथ की थी।
  5. दीपक राज गिरी और दीपाश्री निराला को नेपाल के लोगों द्वारा सच में पति-पत्नी समझा जाता है, लेकिन दीपक राज गिरी की पत्नी का नाम मेनूका गिरी है।
  6. दीपक राज गिरी का कॉमेडी प्रोग्राम यह टाइम में सबसे ज्यादा 12 वर्षों तक चलने वाला टीवी धारावाहिक “टीटो सत्या” है।
  7. उनकी फिल्म छक्का पंजा नेपाल में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।
  8. दीपक राज गिरी अभी अभिनय के अलावा फ़िल्म निर्माता के तौर पर अधिक कार्यरत है।